Bollywood

Suniel Shetty Untold Story: जब सुनील शेट्टी ने जान पर खेलकर बचाई थी ह्यूमन ट्रैफिकिंग से 128 लड़कियों की जान, ऐसे हुआ था पूरा रेस्क्यू…

When Suniel Shetty Rescued 128 Girls From Human Trafficking: बॉलीवुड के ‘अन्ना’ सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) रील लाइफ में ही नही बल्कि रियल लाइफ में भी अपने चाहने वालो के हीरो है. आज हम आपको उनके (Suniel Shetty Untold Story) उस नेक काम के बारे में बताने जा रहे है, जो (Suniel Shetty Story) उन्होंने 24 साल पहले किया था. बहुत ही कम लोग जानते हैं कि सुनील शेट्टी ने अपनी जान पर खेलकर ह्यूमन ट्रैफिकिंग (Human Trafficking) की शिकार 128 लड़कियों की जान बचाई थी. अन्ना ने उन पीड़ितों को उनके घर भी पहुंचाया था. तो आइये जानते हैं सुनील शेट्टी के इस अनसुने किस्से के बारे में… (Bollywood Kisse)

Suniel Shetty Rescued 128 Girls From Human Trafficking
Suniel Shetty

सुनील शेट्टी (Suniel Shetty Movies) न केवल अपने अभिनय के लिए जाने जाते है, बल्कि वह सामाजिक कार्य में भी काफी आगे रहते हैं, ऐसे ही एक समाजिक कार्य करते हुए उन्होंने अपनी जान की भी परवाह नही की थीं, जिसके बारे में बहुत से लोग जानते ही नही है.

Suniel Shetty ने 128 लडकियों की बचाई थी जान

दरअसल 1996 में देश में बहुत बड़ी संख्या में मानव तस्करी का व्यापार किया जा रहा था. उस वक्त सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) ने अपनी जान जोखिम में डालकर 128 लड़कियों को मानव तस्करी से बचाया था. दरअसल पुलिस को सुचना मिली थी कि मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में 456 लडकियों को मानव तस्करी के लिए लाया गया है. जिनमें से आधी लड़कियां नाबालिंग थी. तो पुलिस ने सुनील शेट्टी और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओ के साथ मिलकर 5 फरवरी 1996 को छापा मारा था, जिसमें सभी लडकियों को छुडवा लिया गया था.

नेपाल सरकार ने लडकियों को ले जाने से कर दिया था इनकार

उनमे से करीब 128 लड़कियां नेपाल से थी. इस बात की सूचना नेपाल सरकार को दी गई, लेकिन नेपाल सरकार ने ये कहकर लडकियों को नेपाल वापस ले जाने से मना कर दिया, कि इनके पास जन्म प्रमाण पत्र और नेपाल की नागरिक होने का कोई सबूत नही है, जिससे यह साबित नही होता है, कि ये लड़कियां नेपाल की है. जिसकी वजह से इन्हें वापस नेपाल नही ले जाया जा सकता है.

जब Suniel Shetty ने की थी लडकियों की मदद

हालांकि वह सभी लड़कियां भी यह साबित करने में विफल रही कि वह नेपाल की नागरिक है. अब हर किसी के सामने यही सवाल था कि लड़कियों का क्या होगा. इसके बाद सुनील शेट्टी उन लड़कियों की मदद के लिए आगे आये. उन्होंने 128 लड़कियों को उनके घर नेपाल  भेजने की सभी व्यवस्था की. उन्होंने लड़कियों को भेजने के लिए काठमांडू की फ्लाइट बुक करवाई थी. एक्टर ने इस बात की पुष्टि की, कि सभी लडकियां अपने घर तक ठीक ठाक पहुँच जाये. क्योकि वह इस बात के लिए फिक्रमंद थे कि अगर उन लडकियों के बारे में किसी को पता चला तो उनके के लिए खतरा हो सकता है.

एक्टर ने कभी नहीं दी इस नेक काम की जानकारी

हालांकि, आज कल लोग कुछ नेक काम करके सोशल मीडिया पर (Suniel Shetty) के उस काम का गुणगान करते रहते है. लेकिन सुनील शेट्टी ने 24 सालों तक कभी इस बात का खुलासा नही किया. इस बात का खुलासा उन्होंने तब किया, जब उन लड़कियों में शामिल एक सर्वाइवर ‘चरिमाया तमांग’ ने इसकी जानकारी दी. एक इंटरव्यू में ‘चरिमाया तमांग’ ने बताया कि कैसे सुनील शेट्टी ने उसके साथ-साथ 128 लड़कियों की जान बचाई थी. ‘चरिमाया तमांग’ के द्वारा किये गये इस खुलासे से सुनील शेट्टी का यह नेक काम लाइम लाइट में आया. लोगो के इसके बारे में पता चल पाया. अब चरिमाया तमांग वूमन ट्रैफिकिंग से पीड़ित लड़कियों के कल्याण के लिए काम कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: – Sara Ali Khan Untold Story: जब सारा को डांस करते देख लोगों ने समझ लिया था भिखारी, देने लगे थे पैसे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *