Bollywood

Bollywood Kissa: जब नशे की हालत में Sridevi के मेकअप रूम में गए थे Sanjay Dutt, सेट पर हुआ था हंगामा…

Sridevi-Sanjay Dutt Kissa: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री श्रीदेवी आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन उन्होंने अपने 50 साल के फिल्मी करियर में काफी यादगार फिल्में दी हैं और उन फिल्मों के शुटिंग के दौरान एक्ट्रेस के साथ कई ऐसी घटनाएं हुआ, जो काफी दिलचस्प हैं और इन्हीं किस्सों में एक संजय दत्त के साथ हुए ये किस्सा, जो काफी शुमार है. चलिए जानते हैं श्रीदेवी और संजय दत्त के लाइफ से जुड़ी इस दिलचस्प स्टोरी के बारे में…

Sridevi

70-80 के दशक में एक्ट्रेस श्रीदेवी का नाम बॉलीवुड के मशहूर अभिनेत्रीयों के लिस्ट में शामिल था. जबकि उस दौर में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ही की थी. अपने करियर में लगभग 50 सालों तक फिल्मी दुनिया में राज करने वाली एक्ट्रेस श्रीदेवी ने उस दौर में कई सुपरस्टार के एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम काम किया था, लेकिन क्या आप जानते हैं की उन्होंने संजय दत्त के साथ काम नहीं करने की कसम क्यों खाई थीं. इसके स्टोरी की पिछे एक बहुत बड़ी वजह छुपा है. अगर आप इस स्टोरी के बारे में नहीं जानते तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ये स्टोरी…

Sridevi के रूप में घुसे थें संजय दत्त

दरअसल, ये सब बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की शराब की आदत के वजह से हुआ था. जी हां, संजय दत्त एक बार शराब के नशे में श्रीदेवी के मेकअप रूम में घुस चले गए थें. एक्टर की उस हरकत की वजह से श्रीदेवी ने संजय दत्त से दूरी बनाने का फैसला लिया था. दरअसल, साल 1983 में आई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ (Himmatwala) की शुटिंग के दौरान नशे में धुत संजय दत्त को श्रीदेवी से मिलने का भूत सवार था और वो उसी हालत में एक्ट्रेस के मेकअप रूम में घुस गए थें.

संजय दत्त की नशो की बुरी लत ने श्रीदेवी के सामने अपनी छवि को बुरी तरह खराब कर लिया था. संजय दत्त के इस हरकत के बाद एक्ट्रेस ने उनके साथ काम नहीं करने का फैसला लिया. जिस फिल्म में श्रीदेवी के साथ संजय दत्त को लेने की बात होती थी, एक्ट्रेस उस फिल्म के लिए मना कर देती थीं.

Himmatwala के सेट पहुंचे थें संजय दत्त

बात दें, उस वक्त श्रीदेवी बहुत बड़ी एक्ट्रेस बन चुकी थीं और संजय दत्त ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत ही किए थे, उस वक्त वो श्रीदेवी के बहुत बड़े फैन थे. फिल्म हिम्मतवाला के शुटिंग के दौरान संजय दत्त को उनके दोस्तों ने कहा बताया की श्रीदेवी जितेंद्र (Jeetendra) के साथ फिल्म ‘हिम्मतवाला’ की शूटिंग कर रही हैं.

इस खबर को सुनकर संजय दत्त बिना देर किए सेट पर पहुंचे,उस वक्त एक्टर खूब शराब पी रखी थी और ड्रग्स भी ले रखे थे और उसी हालत में वो हिम्मतवाला के सेट पहुंचे, वहां जब उन्हें श्रीदेवी नजर आई तो संजय दत्त एक्ट्रेस के मेकअप रूम में चले गए थे. श्रीदेवी को संजय दत्त का ये अंदाजा बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था. उनका ये हरकत देख श्रीदेवी का पारा भी हाई हो गया था.

संजय दत्त ने कहा था ये बात

बात दें, बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त ने इस बात का जिक्र एक बार फिल्मफेयर मैग्जीन को दिए गए एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान किया था. संजय दत्त के अनुसार, जब वो श्रीदेवी के मेकअप रूम में गए थें, उस वक्त उन्होंने उनके साथ कैसे बिहेव किया, उनसे क्या कहा, उन्हें वो सब याद ही नहीं, लेकिन संजय दत्त के इस व्यवहार की वजह से श्रीदेवी पुरी तरह सहम गई थीं. उन्होंने संजय दत्त को खूब उल्टा-सीधा बोला और फिर अपना मेकअप रूम का दरवाजा बंद कर दिया था.

संजय दत्त- श्रीदेवी फिल्म

श्रीदेवी ने संजय दत्त के साथ काम नहीं करने का फैसला लिया था, और की सालों तक वो संजय दत्त के साथ किसी भी फिल्म में नजर नहीं आईं, ये सच है की श्रीदेवी का संजय दत्त के साथ पहला एक्सपीरिएंस इतना अजीब था, जिसे बाहर निकलने में उन्हें काफी वक्त लगा, लेकिन ऐसा नहीं है की श्रीदेवी और संजय दत्त के पास एक साथ काम करने का कई मौके नहीं आए, और श्री देवी संजय दत्त के साथ काम ही नहीं किया हो.

बता दें, साल 1993 में आई महेश भट्ट की फिल्म ‘गुमराह’ (Gumrah) में संजय दत्त और श्रीदेवी एक साथ नजर आए थें. उस वक्त संजय दत्त का सक्सेस ग्राफ तेजी से बढ़ रहा था, वहीं श्रीदेवी का करियर खास नहीं चल रहा था. उस वक्त भी श्रीदेवी ने इस फिल्म से संजय दत्त को निकलवाने काफी कोशिश की, लेकिन जब कुछ नहीं हुआ तो, उन्होंने संजय दत्त के साथ ही इस फिल्म में किया और श्रीदेवी और संजय दत्त की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही, दर्शकों ने संजय दत्त और श्रीदेवी की जोड़ी को खूब पसंद किया.

यह भी पढ़ें:-Chunky Panday की वजह फ्लॉप हुआ था Akshay Kumar का शुरुआती करियर!, एक्टर ने बताया राज..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *