Bollywood

Salman Khan-Saroj Khan Kissa: जब Aamir Khan की वजह से सलमान खान ने दे ड़ाली थी सरोज खान को धमकी, फिर जो हुआ…

When Salman Khan Threatened Saroj Khan Not To Work Together: सरोज खान (Saroj Khan) हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी-मानी डांस कोरियोग्राफर रह चुकी हैं. हालांकि वह अब इस दुनिया में नही हैं. सरोज खान ने लगभग सभी स्टार्स के साथ काम किया है. उन्होंने बॉलीवुड के बड़े-बड़े एक्टर्स को अपने इशारों पर नचाया है लेकिन सलमान खान (Salman-Saroj Khan Kissa) फिल्म इंडस्ट्री के अकेले ऐसे शख्स थे. जिन्होंने सरोज खान के साथ काम ना करने की कसम खाई थी. (Bollywood Flashback)

Salman Khan
Salman Khan Saroj Khan

सरोज खान, बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रमुख डांस निर्देशक और डांस डायरेक्टर रह हैं. हर कोई उनके कोरियोग्राफी के टेलेंट को देखकर हैरान रह जाता था. उनके डांस अदाओं का पूरा भारत दीवाना था. सरोज खान को कई खास अवोर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका हैं. उन्होंने करियर में अनगिनत गानों पर कोरियोग्राफी की हैं. बता दें उन्होंने सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए तीन बार नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किया हैं. लेकिन एक बार ऐसा हुआ कि बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने एक बार सरोज खान (Salman Khan Saroj Khan Controversy) के साथ काम ना करने की कसम कहा ली थी. क्या था पूरा माजरा, आइये आपको बताते हैं..

इस फिल्म में हुई थी Salman Khan Saroj Khan की मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरोज खान फिल्म तेजाब (Tezaab) से ही फेमस हो चुकी थी.सलमान की पहली फिल्म थी ‘बीवी हो तो ऐसी’ ये फिल्म सुपर हिट साबित हुई थी. इस फिल्म में सरोज खान ने ही कोरियोग्राफी की थी. इस फिल्म से ही सलमान खान और सरोज खान की पहली मुलकात हुई थी. वहीं सलमान खान सरोज खान की दूसरी फिल्म की बात करे तो वह थी ‘अंदाज अपना अपना’ (Andaz Apna Apna). जिसमे सलमान खान और आमिर खान (Salman Khan Aamir Khan Movie) ने साथ में काम किया था.

इस गाने की शूटिंग के दौरान सलमान-सरोज खान का हुआ था विवाद

फिल्म की शूटिंग करते समय सलमान खान के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने सरोज खान को खुली धमकी दे दी थी. दरअसल इस फिल्म में आमिर और सलमान के बीच इगो क्लैशिज हुआ करते थे क्योंकि दोनों को ही एक दूसरे के रोल पसंद थे. वहीं फिल्म में एक गाने के दौरान आमिर खान को स्टार्स वाले डांस स्टेप्स करवाए जा रहे थे तो वहीं सलमान खान के गले में केवल ढोलक लटका दी गई थी. जिसकी वजह से सलमान को इश्यू था कि आमिर खान को फिल्म में स्टार ट्रीटमेंट दिया जा रहा हैं लेकिन सलमान को नहीं. सलमान खान की उन दिनों कई फिल्में एक साथ फ्लॉप हो गई थी जैसे, जाग्रति सुर्येवंशी निश्चय. जिसकी वजह से सलमान खान और अधिक गुस्सा हो गये थे.

सलमान खान ने दी थी सरोज खान को खुली धमकी

सरोज खान के द्वारा दिए गये एक इंटरव्यू के वीडियो के हवाले से, जिसमे सरोज खान को कहते हुए सुना जा सकता है कि “वो (सलमान खान) मेरे पास आया और उसने मुझे गाली देते हुए खुली धमकी दी और कहा, जिस दिन बड़ा स्टार बन जाऊंगा, उस दिन तुम्हारे साथ काम नहीं करूंगा”. सरोज खान ने आगे कहा कि “मैंने सलमान खान को कहा मैंने वाही किया है जो मुझे डायरेक्टर ने करने के लिए बोला है, अगर आपको बुरा लगा है तो आई ऍम वैरी सॉरी, आप मेरे साथ काम नहीं करेंगे तो रोटी अल्लाह देता है तू नहीं” यह बात सलमान खान को बिलकुल भी पसंद नहीं आई और इसके बाद उन्होंने सरोज खान के साथ कभी काम नहीं किया.

जब सरोज से फोन पर बात नहीं करना चाहते थे Salman Khan

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरोज ने सलमान खान से एक फेवर मांगा था. फेवर ना काम था ना पैसों का. दरअसल सरोज खान की जानकारी में लड़की थी जो हैंडीकैप थी वो लड़की सलमान की बहुत बड़ी फैन थी. उस लड़की ने सरोज से एक इच्छा पूरी करने की मांग थी. वह सलमान खान से बात करना चाहती थी. सरोज खान ने सलमान की फ्रैंड को कॉल किया  जो उस समय सलमान खान के साथ ही काम कर रही थी. उन्होंने सलमान खान से बात करने को कहा. सलमान खान को जब पता चला कि वो फोन  मास्टर सरोज खान का है तो उन्होंने हाथ हिलाते हुए फोन पर बात करने से मना कर दिया. सरोज खान ने कहा कि मिथुन दा ने रिस्पोंश किया लेकिन सलमान ने नही. उस समय ये बात इतनी बुरी लगी  कि उन्होंने यह बात मीडिया को बताते हुए कहा सलमान को हैलो बोलने में भी एटीट्यूड दिखाना है. इसके बाद ये दुश्मनी और भी गहरी हो गयी थी.

Salman Khan से पंगा लेना सरोज खान को पड़ा महंगा

सरोज खान के पास कोई भी काम नहीं  फिल्म था. ‘ठग्गस ऑफ हिंदुस्तान’ में सरोज खान को अपाइंट मिला था लेकिन कैटरीना कैफ के चलते उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया था फिर वो जगह प्रभु देवा को दे दी गई थी. सरोज ने दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि आजकल एक्ट्रेस कैसे काम करती हैं इनको समझना मुश्किल है. हालांकि उसके बाद माधुरी दीक्षित की फिल्म कलंक आई और उसमे सरोज खान को अपॉइंट मिला था. सबको लगने लगा था कि माधुरी की वजह से उन्हें ये काम मिला लेकिन माधुरी ने बात करते हुए मीडिया को बताया कि उन्हें टैलेंट के हिसाब से ये काम मिला है ना कि मेरे कहने से…

सारी बातें भुला Salman Khan ने किया मदद का वादा

हालांकि मीडिया में दिए एक इंटरव्यू में सरोज खान ने बताया था कि सलमान खान उनसे मिले और उनका हाल-चाल पूछते हुए कहा था कि आज कल क्या चल रहा हैं. वही सरोज खान ने उनको सच बताते हुए कहा कि आज कल उनके पास कोई भी काम नही हैं. बस कुछ यंग एक्ट्रेस को क्लासिकल इंडियन डांस ही सिखा रही हूं. तब सलमान खान ने उनसे बात करते हुए कहा कि अब आप मेरे साथ काम करेंगी और मदद करने का वादा भी किया था.” सरोज खान जी ने आगे कहा कि “जैसा कि मैं सलमान को जानती हूं तो वह अपने वादे के पक्के आदमी हैं.” जब काम आयेगा तब आप लोग भी देखोगे. और मैं भी. लेकिन इन सब बातों से पहले ही 3 जुलाई 2020 को 71 साल की उम्र में सरोज ने दुनिया को अलविदा कह दिया. सरोज खान की कला लोगो के दिलो में हमेशा जिन्दा रहेगी.

यह भी पढ़े:- BIGG BOSS 17: बिग बॉस 17 का हिस्सा बनेगी Elvish Yadav की Ex- गर्लफ्रेंड कीर्ति मेहरा? इस बार सलमान के शो में लगेगा जबरदस्त तड़का…

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *