Bollywood

Salman Khan Train Accident: इस फिल्म का सीन करने में इतने खो गये थे ‘सलमान’ कि ट्रेन हादसे में गंवा देते अपनी जान! को-स्टार ने बचाया……

When Salman Khan Escaped Death By Inches In Tere Naam Movie: सलमान खान (Salman Khan) ने 1980 के दशक से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं, और जल्द ही रिलीज़ होने वाली टाइगर 3 में नजर आने वाले हैं. आजकल वह अपनी फिल्म टाइगर ३ (salman khan upcoming Movie) के प्रमोशन में बिजी चल रहे हैं. सलमान खान इस दिसम्बर में 58 साल के (Salman Khan Birthday) होने वाले हैं. सलमान ने कई ऐसी फिल्मों में काम किया है, जिन्होंने दर्शकों पर अपनी आखिरी छाप छोड़ी है, जैसे मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कोन, हम साथ साथ हैं, टाइगर, टाइगर अभी जिन्दा है, करण अर्जुन, दबंग, दबंग 2. तेरे नाम, सुल्तान, वांटेड जैसी और भी बहुत सी फिल्मो में सलमान काम कर चुके हैं.

Salman Khan
Salman Khan Bhumika Chawla In Tere Naam

बॉलीवुड के भाईजान यानि सलमान खान स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन पर अपनी बेहतरीन बॉडी और फिल्मों में रोमांस से दर्शकों को सालों से इम्प्रेस करते नजर आये हैं. कई बार एक्टिंग करते करते एक्टर अपने काम में इतने खो जाते हैं कि कई बार उन्हें अपने आस पास होने वाली चीजों का होश नहीं रहता, जैसे कभी-कभी फिल्म की शुटिंग करते समय प्यार में पड़ना, स्टंट करते समय खुद को चोट लगना और कभी-कभी तो उन्हें लगभग अपनी जान तक पर भी गंवानी पड़ जाती है. ऐसे ही एक बार 2003 में सलमान खान एक फिल्म की शूटिंग करने के दौरान उनकी जान ही चली जाती.

इस फिल्म के दौरन मरते मरते बचे थे Salman Khan

अप्रैल 2020 टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान एक ऐसे हादसे के शिकार हो गये थे जिसमें उनकी जान तक जा सकती थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा सतीश कौशिक की फिल्म 2003 की ट्रैजेडी रोमांटिक ड्रामा ‘तेरे नाम’ (Tere Naam Movie) के सेट पर हुआ था. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि फिल्म के लिए एक स्टंट करते समय सलमान खान को ट्रेन के आगे चलना था. उस दौरन ‘टाइगर 3’ (Tiger 3) एक्टर सलमान खान अपने सीन में इतने खोये हुए थे कि उन्हें एहसास ही नहीं हुआ कि उनके पीछे ट्रेन पटरियों (Salman Khan Train Accident) पर उनके करीब आ गई थी.

जब को-स्टार ने बचाई Salman khan की जान

सौभाग्य से, उनके को-स्टार (Co- Star Save Salman Khan Life) को उनके आस पास की सभी जानकारी थी और उन्होंने उन्हें रेलवे ट्रैक के पार धक्का दे दिया – जिससे उनकी जान बच गई और लाखों लोग के सुपरस्टार को कुछ नहीं हुआ. सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित ‘तेरे नाम’ फिल्म में सलमान खान ने राधे मोहन की भूमिका निभाई थी. वह इस फिल्म में एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाते हैं जो अक्सर अच्छे काम करता है और उसे भूमिका चावला (Bhumika Chawla) यानि निर्जरा भारद्वाज नाम की लड़की से प्यार हो जाता है. यह एक दुखद रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी जिसके बारे में कहा जाता है कि यह सच्ची जीवन घटना पर आधारित थी. इसमें राधे के जीवन का वर्णन किया गया है, वह लड़का उस लड़की के प्यार में पागल हो जाता है और अंततः एक मानसिक रूप से बीमार हो जाता है.

सलमान खान की अपकमिंग फिल्म

फिल्म रिलीज होने के बाद ब्लॉकबस्टर रही और इसे सलमान खान के अब तक के सबसे बेहतरीन फिल्मो में से एक माना जाता है. हाल ही में सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 रिलीज होने वाली है. सलमान-कटरीना (Salman Katrina Film) की फिल्म टाइगर 3 का पार्टी सोंग (Tiger 3 Party Song) हाल ही में रिलीज़ हुआ है. यह गाना दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. इस गाने को अरिजीत सिंह (Arijit Singh) और निखिता गांधी (Nikita Gandhi) ने गाया है. गाने को म्यूजिक अमिताभ भट्टाचार्य (Amitabh Bhattachariya) और प्रीतम (Pritam) ने दिया है.

यह भी पढ़ें:- Sanjay Dutt Maduri Dixit Love Story: जब संजय दत्त-माधुरी दीक्षित के प्यार से डर गये थे Subhash Ghai, करवाया था चौकाने वाला कॉन्ट्रैक्ट साइन…

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *