Bollywood

Dimple Kapadia Affair: Rajesh Khanna से अलग होकर Sunny Deol बेहद करीब हुई थीं डिंपल, लेकिन…

Dimple Kapadia Throwback Story: बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया साल 1973 आई में राज कपूर (Raj Kapoor) की फिल्म बॉबी (Bobby) फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू की थीं, और इसी साल महज 16 साल के उम्र में अपने से 15 साल बड़े एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गई थीं. फिल्म बॉबी रिलीज होने के बाद एक्ट्रेस अपनी शादी के फिल्म इंडस्ट्री से दूरी हो गई थीं. लेकिन वक्त का पहिया घूमा कि अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया हिन्दी सिनेमा (Hindi Cinema) के टॉप एक्ट्रेसेस की कतार में आकर खड़ी हो गईं, और एक वक्त ऐसा भी आया जब सनी देओल (Sunny deol) और डिंपल कपाड़िया के अफेयर के चर्चे खूब होती थी. चलिए जानते हैं एक्ट्रेस के लाइफ जुड़ी ये दिलचस्प स्टोरी…

Dimple Kapadia

अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया फिल्म बॉबी से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था और एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री में हलचल मचा दी थीं. इस फिल्म में एक्ट्रेस जमकर बोल्डनेस का टड़का लगाया था. जो उस वक्त की एक्ट्रेस के लिए बहुत ही बड़ी बात होती थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म से एक्टर ऋषि कपूर का करियर तो सक्सेस की ओर बढ़ गया था.

हालांकि, डिंपल कपाड़िया एक्टर राजेश खन्ना के संग शादी कर फिल्मों और लाइमलाइट से कुछ सालों के लिए दुर हो गई थीं. लेकिन शादी के 9 साल बाद कपल बिना तलाक लिए अलग-अलग रहने लगे थें. वहीं 80 के दशक में डिंपल कपाड़िया और सनी देओल के अफेयर के चर्चे खूब सुनाई देते थे. इतना ही नहीं एक वक्त ऐसा आया जब डिंपल कपाड़िया और सनी देओल एक दूसरे के इतने करीब आ गए थे कि इनकी की शादी खबरें भी सामने आने लगी थी.

डिंपल कपाड़िया ने किया कमबैक

साल 1985 में डिंपल कपाड़िया एक बार फिर ऋषि कपूर के साथ फिल्म सागर (Saagar) के जरिए बॉक्स ऑफिस पर कमबैक की, और चारों ओर छा गई. डिंपल कपाड़िया की ये फिल्म भी सिनेमाघरों में सुपरहिट साबित हुई.

इस वक्त एक ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और रिंकी खन्ना (Rinke Khanna) को जन्म दे चुकी थीं. फिल्म सागर में भी एक्ट्रेस की बोल्ड सीन्स ने एक बार फिर उन्हें सुर्खियों में ला दिया था. ये फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई और डिंपल कपाड़िया का जादू दर्शकों पर एक बार फिर छा गया था और एक्ट्रेस पास फिल्मों के ऑफर्स आने शुरू हो गए थें.

डिंपल कपाड़िया- सनी देओल अफेयर

फिल्म सागर के बाद डिंपल कपाड़िया ‘अर्जुन’ (Arjun), ‘मंजिल-मंजिल’ (Manzil Manzil), ‘आग का गोला’ (Aag Ka Gola), ‘गुनाह’ (Gunaah) और ‘नरसिम्हा’ (Narsimha) जैसी फिल्में सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं. इन फिल्मों में डिंपल कपाड़िया के बॉलीवुड एक्टर सनी देओल नजर आए थें. ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थीं, और इन के साथ ऑफस्क्रीन ही नहीं बल्कि ऑनस्क्रीन भी इन दोनों की नजदीकियां बढ़ गई थी. एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया का नाम शादीशुदा सनी देओल के साथ जुड़ने लगा था.

इन दोनों ने लगातार कई सुपरहिट फिल्मों में एक साथ काम किया और इन दोनों की अफेयर की खबरों अक्सर बॉलीवुड की गलियारों में खूब सुर्खियों में बने रहने लगी थी. इतना ही कई मीडिया हाउस ने तो ये तक खबर छाप दिया था कि डिंपल कपाड़िया की दोनों बेटियां यानी ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना एक्टर सनी देओल को छोटे पापा कहकर बुलाती हैं. इन दोनों का रिलेशनशिप कई सालों तक चला,

लेकिन जब इनकी अफेयर की अफवाहें दोनों के घर तक भी पहुंच तो, सनी देओल के घर में हलचल ही मच गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के सनी देओल की पत्नी पूजा देओल (Pooja Deol) ने उन्हें धमकी दिया कि या तो वो डिंपल कपाड़िया से दुर हो जाए, नहिं तो मैं बच्चों के लेकर यहां से चली जाएंगी. सनी देओल अपना घर तोड़ना नहीं चाहते थें और नहीं अपने बच्चों से दूर होना चाहते थें, जिसकी वजह से उन्होंने अपनी वाइफ पुजा देओल की बात मान और डिंपल कपाड़िया से दूरी हो गए.

यह भी पढ़ें:-OTT May 2024 Release: इस वीकेंड ओटीटी पर देखिए ‘Illegal season 3’ से ‘Panchayat season 3’ तक, देखिए लिस्ट…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *