Bollywood

Rekha Throwback Story: जब रेखा के लिए गुस्सा में Amitabh Bachchan ने कर दी थी एक शख्स की पिटाई, जानिए वजह…

Amitabh Bachchan-Rekha Love Story: बॉलीवुड के महानायक कहलाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और सदाबहार अभिनेत्री रेखा (Rekha) ने अपने फिल्मी करियर में एक साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उस दौर में इनकी इश्के के चर्चे खूब सुर्खियों में बने रहते थें और आज भी इस अधूरी प्रेम कहानी के चर्चे लोगों के बीच होती रहती हैं. एक जमाने में ये दोनों कलाकार बड़े पर्दे पर जमकर धमाल मचाए थें, फैंस इनकी फिल्मों के ही नहीं बल्कि इनकी जोड़ी को भी काफी पसंद किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं की अमिताभ बच्चन और रेखा साल 1978 में आई फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ (Ganga Ki Saugand) की शूटिंग जयपुर में कर रहे थें, उस वक्त अमिताभ बच्चन ने एक शख्स की जमकर पिटाई कर दी थी. चलिए जानते है पूरा किस्सा…

Rekha
Rekha

हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अमिताभ बच्चन और रेखा की कई ऐसी स्टोरी है जिससे आज भी लोग अंजान हैं. आज भले ही अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी को पुरा जमाना जानता है, लेकिन खुद अमिताभ बच्चन और रेखा ने कभी अपने बीच के रिलेशनशिप को स्वीकारा नहीं किया. इनकी प्यार के किस्सें आज कई दशक बित जाने के बाद भी लोग करते हैं और आज हम भी आपके साथ एक ऐसा ही किस्सा लेकर आए हैं, जिसमें अमिताभ बच्चन ने रेखा के प्यार में सारी हदें पार कर दी थी. इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन ने अभिनेत्री रेखा के लिए एक बार एक शख्स की बुरी तरह पिटाई कर दी थी.

Rekha के लिए अमिताभ बच्चन ने सेट पर किया एक शख्स की पिटाई

हिन्दी सिनेमा में एक से बढ़कर एक लव स्टोरी कई दर्शक से लोग देखते आ रहे हैं. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई रियल लाइफ लव स्टोरीज है, जो अपने आप में ही किसी फिल्मों की कहानी से कम नहीं हैं और इन्हीं में एक है बॉलीवुड में बिग बी यानी अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी जी हां, फिल्मों के तरह ही कुछ ऐसी हालातों से गुजरी है रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रमे कहानी, जो इश्क में नाकाम रही और आशिकों के लिए मिसाल बन गई.

एक दौर था जब अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी खूब सुर्खियों में बने रहे थे. कमा जाता है कि एक बार रेखा के लिए बार अमिताभ ने एक शख्स को बुरी तरह से पीट दिया था. रेखा की बायोग्राफी ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ के अनुसार, ये स्टोरी उस वक्त की जब वे दोनों फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग कर रहे थे.

शूटिंग के दौरान एक शख्स किया था रेखा पर गलत कमेंट…

दरअसल, अमिताभ बच्चन और रेखा की फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग जयपुर हो रहो थी. फिल्म के शूटिंग के दौरान सेट पर अपने चहीते सितारें को देखने के लिए फैंस की भीड़ इकट्ठा थी. फिल्म की शुटिंग के दौरान भीड़ में मौजूद एक शख्स रेखा पर लगातार गलत-सलत कमेंट्स कर रहा था. वहां मौजूद लोगों ने उस व्यक्ति को कई बार समझाया, लेकिन वो शख्स अपनी हरकत से बाज नहीं आया था.

उस शख्स की ये हरकत को अमिताभ बच्चन भी थोड़ी दूर से देख रहे थे और अचानाक वो उनको गुस्सा आया और वो अपना आपा खो बैठे, जिसके बाद देखते ही देखते उस शख्स के साथ अमिताभ बच्चन की हाथापाई शुरू हुई और इसके बाद उन्होंने उस शक्स की बुरी तरह पिटाई कर दिया. इस घटना के बाद, अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी का जिक्र होने लगा था. हालांकि, ऐन दोनों ने अपने रिश्तों को लेकर कभी भी कुछ नहीं कहा और आज वे दोनों अलग हैं, और अपनी-अपनी लाइफ के बहुत आगे बढ़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें:-Dimple Kapadia Affair: Rajesh Khanna से अलग होकर Sunny Deol बेहद करीब हुई थीं डिंपल, लेकिन…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *