Bollywood

Dev Anand Bungalow: क्या सच में 400 करोड़ में बिक रहा है देव आनंद का आलीशान बंगला? आइये बताते हैं इसके पीछे की सच्चाई…

Ketan Anand Break Silence On Dev Anand Bungalow News: हिन्दी सिनेमा के दिवंगत अभिनेता देव आनंद (Dev Anand) का नाम पिछले 2 दिनों से चर्चा में बना हुआ है. 2 दिन से मीडिया में खबरे चल रही हैं कि देव आनंद का मुंबई के पोश एरिया जुहू में स्थित आलीशान बंगला एक रियल स्टेट कंपनी ने खरीद लिया है. और इस शानदार बंगले की जगह एक 22 मंजिला इमारत बनने जा रही है. लेकिन अब बंगले को लेकर एक सच्चाई सामने आ रही है जिसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे. क्या है सच्चाई…

Dev Anand
Dev Anand

खबरें आ रही थीं कि इस बंगले की डील 400 करोड़ रुपए में हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा था कि ये फैसला इस शानदार बंगले की देख-रेख नहीं कर पाने की वजह से उनके परिवार ने फैसला लिया है. लेकिम अब इसे लेकर सच्चाई सामने आ चुकी है.

इस घर में देव आनंद अपने बच्चे और पत्नी के साथ कई साल रहे थे. लेकिन बीते कई सालों से देव आनंद का ये घर वीरान पड़ा हुआ था. दिवंगत अभिनेता देव आनंद के आलीशान बंगले के बिकने के बीच उनके अब उनके भतीजे केतन आनंद ने एक इंटरव्यू में हैरान करने वाले खुलासे किये हैं. उन्होंने इन खबरों को महज एक अफवाह बताया है और मीडिया को भी कटघरे में खड़ा किया है. केतन ने कहा कि गनीमत है कि हमने कोई लीगल एक्शन नही लिया है. क्या है पूरा मामला आइये बताते है.

Dev Anand के भतीजे केतन आनंद ने बताया सच

दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में देव आनंद के भतीजे केतन आनंद ने इन खबरों की सचाई का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि “यह एक फेक न्यूज है. कोई पब्लिसिटी पाने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रहा है. अभी उनका 100वां जन्मदिन आने वाले है ऐसे में इस तरह की खबरें चलाना बेहद निंदनीय है. ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली हैं कि हमने उनके उपर कोई लीगल एक्शन नहीं लिया है.”

Dev Anand के बच्चों को नहीं है कोई आइडिया

देव आनंद का ये आलीशान बंगला साल 1950 में बना था. बीते कई सालों से देव आनंद का ये आलीशान बंगला वीरान पड़ा हुआ है. वहीं देव आनंद की पत्नी कल्पना कार्तिक अपनी बेटी देविना (Devina) के साथ ऊटी में रहती हैं और उनके बेटे सुनील देव आनंद (Sunil Dev Anand) अमेरिका में रहते हैं. जिनका हाल ही में निधन हो गया है.

केतन आनंद ने बताया कि “कोई बिना किसी जानकारी के फैमिली से पूछे बिना ऐसी खबरें कैसे चला सकता है. कम से कम एक बार फैमिली से राय तो लेनी चाहिए. अभी मैंने देव आनंद की बेटी, देविना और बेटे सुनील देव आनंद से बात की है. उन्हें तो इस बारे में कोई आइडिया ही नहीं है. जबकि सुनील तो यहां आते रहते हैं. उनका यहां अपना ऑफिस और खुद का बिजनेस भी है.”

Dev Anand पर फिल्म बनाने जा रहे हैं केतन आनंद

केतन ने बताया कि वह देव आनंद पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं. जिसकी अनाउंसमेंट वह देव आनंद के जन्मदिन यानि 26 सितम्बर को करने वाले थे लेकिन देव आनंद की पत्नी की डेथ के बाद उन्होंने इसे अगले महीने तक पोस्टपोन कर दिया था. उन्होंने आगे कहा कि इस फिल्म में वह देव साहब के 60 साल के लंबे करियर को सेलेब्रेट करेंगे.

वह इस फिल्म के जरिये देव आनंद की सारी अचिवेमेंट और उनकी फिल्मों को इस फिल्म में शामिल करेंगे. ताकि फिल्म के जरिये देव आनंद को महसूस किया जा सके. इसके लिए वह 50-60 के ज़माने के सेट बनाने वाले हैं. फिल्म का ज्यादातर कम VFX के जरिये किया जायेगा.

देव आनंद कई क्लासिक फिल्में..

देव आनंद (Dev Anand) हिन्दी सिनेमा के उन दिग्गज कलाकारों में से एक थे, जिन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दिए, आज भी दर्शक उनके एक्टिंग को याद करते हैं. अभिनेता देव आनंद (Dev Anand) हिन्दी सिनेमा के हैंडसम, चार्मिंग शानदार एक्टिंग के लिए जाना जाते थें. देव आनंद कई क्लासिक फिल्मों में जैसे, साल 1970 में ‘गाइड’ (Guide) ‘जॉनी मेरा नाम’ (Johny Mera Naam) साल 1967 में ‘ज्वेल थीफ’ (Jewel Thief) सिल 1995 में ‘गैम्बलर’ (Gambler) और 1973 में ‘हीरा पन्ना’ (Heera Panna) समेत कई फिल्में शामिल हैं.

वहीं देव आनंद के निजी जीवन कक बात करें, तो अभिनेता देव आनंद ने साल 1954 में अभिनेत्री कल्पना कार्तिक के साथ शादी के बंधन में बंध गए थें. देव आनंद और कल्पना कार्तिक (Kalpana Kartik) की एक बेटा सुनील आनंद और बेटी देविना आनंद हैं. साल 2011 में 88 साल की उम्र अभिनेता देव आनंद ने दुनिया को अलविदा कह दिए थे.

यह भी पढ़ें:- Sai Pallavi Marriage: साई पल्लवी ने गुपचुप तरीके से रचाई शादी? सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल, जानें पूरी स्टोरी…

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *