Bollywood

Archana Joglekar: जब शूटिंग के वक्त इस फेमस एक्ट्रेस संग हुई थी रेप की कोशिश, लोगों ने बचाई थी जान और…

Archana Joglekar Unknown Life Facts: अर्चना जोगलेकर (Archana Joglekar) 90 के दशक की एक खूबसूरत अभिनेत्री थी. उनका नाम बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल था. अर्चना जोगलेकर ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया है. लेकिन उनके साथ हुई एक घटना ने उन्हें हिला कर रख दिया. वो घटना जब अर्चना जोगलेकर संग शूटिंग (Archana Joglekar Flashback) के दौरान रेप की कोशिश की गई थी. जानिए क्या है पूरी घटना…. (Bollywood Flashback Stories)

Archana Joglekar
Archana Joglekar

Archana Joglekar का एकटिंग करियर

अर्चना जोगलेकर (Archana Joglekar Movies) का नाम बॉलीवुड की टॉप हेरोइनो में शामिल है. वह अपनी एक्टिंग, खूबसूरती और डांस मूव्स से सभी को दीवाना बना देती थी. उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ टीवी में भी अपनी किस्मत को अजमाया. अर्चना का जादु टीवी इंडस्ट्री में भी खूब चला. उन्होंने ‘किस्सा शान्ति का’, ‘कर्णभूमि’ और ‘फूलवती’ जैसे टीवी शोज में खूब नाम कमाया. उनकी कुछ फिल्मे जैसे ‘मर्दानगी’, ‘संस्कार’, और ‘मैरिड टू अमेरिका’, थी. उन्होंने कई अन्य भाषओं में भी फिल्मों मे भी काम किया.

Archana Joglekar ने इस एक घटना के चलते छोड़ी थी इंडस्ट्री

जब अर्चना जोगलेकर (Archana Joglekar) अपने करियर की बुलंदियों पर थी, तभी उनके साथ रेप जैसी एक भयानक घटना हुई. दरअसल, यह घटना उस वक्त हुई जब वह उड़िया फिल्म की शूटिंग कर रही थी. इस फ़िल्म की शूटिंग 1997 में ओडिशा की राजधानी भुबनेश्वर में हो रही थी. एक दिन उनके होटल के कमरे में एक सख्श अर्चना का फेन बनकर घुस गया. वह सख्श उनके साथ रेप करने की कोशिश करने लगा.

अर्चना के चिल्लाने पर होटल के स्टाफ ने बचाई जान

जब वह अनजान आदमी अर्चना (Archana Joglekar) के साथ जबरदस्ती करने लगा, तो वह जोर से चिल्लाने लगी. आवाज सुनकर होटल का स्टाफ भागकर वहा आया. उन्होंने अर्चना को उस अनजान आदमी से बचाया.


मामले की गंभीरता को समझते हुए उस आदमी को पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्तार होने पर 13 साल तक उस सख्स पर मुकदमा चला. 13 साल मुकदमा चलने के बाद उसे करीब 18 महीने की जेल की सजा सुनाई गई.

अब कहां हैं अर्चना जोगलेकर और क्या कर रही हैं?

इस घटना ने अर्चना जोगलेकर (Archana Joglekar) के जीवन पर ऐसा असर छोड़ा कि उन्होंने फ़िल्मों से हमेशा दुरी बना ली. उन्होंने इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला कर लिया था. वह अपने डायरेक्टर पति दिलीप शंकर के साथ अमेरिका में जाकर बस गई. एक रिपोर्ट्स के अनुसार, अब अर्चना (Archana Joglekar) अमेरिका में एक डांस एकेडमी चला रही है. जहा पर वह क्लासिकल डांस सिखाती हैं. वह अपने परिवार के साथ अमेरिका के न्यूजर्सी में रह रही है. हालांकि वह आज भी इंडिया आती जाती रहती हैं.

यह भी पढ़ें:- Sapna Choudhary: बचपन में उठा पिता का साया, संभाली परिवार की जिम्मेदारी, समाज से लड़ाई… फिर यूं बनीं हरियाणवी क्वीन

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *