Bollywood

Dream Girl 2 Film Review: ‘पूजा’ बन हंसाते हुए आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीम गर्ल 2’ ने लूट ली महफिल, पढे़ं फुल मूवी रिव्यू…

Ayushmann Khurrana Dream Girl 2 Review In Hindi: आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे (Ananya Pandey) की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल 2’ ने बड़े पर्दे पर दस्तक दे दी है. पूजा बनकर ड्रीम गर्ल का सफर शुरू कर अब राज शांडिल्य 3 साल बाद सिक्वल फिल्म Dream Girl 2 के साथ वापसी कर चुके हैं. इस फिल्म का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. अब दर्शकों का इंतजार खत्म हो चुका है. यह फिल्म आज 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं. अगर आप फिल्म को देखने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले हमारा यह रिव्यू जरुर पढ़ लें… (Dream Girl 2 Full Movies Review) (ड्रीम गर्ल 2 रिव्यू)

Dream Girl 2
Dream Girl 2 Review In Hindi

Film Review:   ड्रीम गर्ल 2  (Dream Girl 2)
Gadar 2 Star Cast: परेश रावल, अनन्या पांडे, आयुष्मान खुर्राना, अन्नू कपूर, असरानी, राजपाल यादव, मनोज जोशी, विजय राज, सीमा पाहवा, मनजोत सिंह, अभिषेक बनर्जी, सुदेश लहरी
Category: कॉमेडी ड्रामा (Comedy Drama)
Writer: Raaj Shaandilyaa, Naresh Kathooria
Director: Raaj Shaandilyaa
Producer: Ekta Kapoor, Shobha Kapoor, Rituparna Chowdhury and more
Date: 25 August 2023 थिएटर

कैसी है ड्रीम गर्ल 2 की कहानी

ड्रीम गर्ल 2 फिल्म की कहानी करम (Ayushmann Khurrana) और उसके पिता जगजीत सिंह (Annu Kapoor) के इर्द गिर्द घूमती है. करम और उनके पिता (Annu Kapoor) दोनों कर्ज में डूबे हुए हैं. वहीं करम अपने जीवन के प्यार परी (Ananya Panday) से शादी करना चाहता हैं लेकिन उन्हें परी के पिता जयपाल (मनोज जोशी) का विश्वास जीतने के लिए पैसा कमाना है चाहे जो भी हो जाए. क्योंकि परी के पिता ने करम को 6 महीने का समय दिया है अमीर बनने के लिए. तभी उसका दोस्त स्माइली (Manjot Singh) और करम के पिता जगजीत सिंह (अन्नू कपूर) उसे पूजा  बनने के लिए मना लेते हैं. अब उसे लड़की होने का नाटक कर सोना भाई (Vijay Raj) के बार में नाचना है.

‘पूजा’ के कन्फयूजन में ड्रीम गर्ल 2 में लगा कॉमेडी का तड़का

कुछ ही समय में, पूजा पूरे शहर में चर्चा का विषय बन जाती है. अब उसकी जिन्दगी में कई मर्दों की एंट्री होती है. तभी उसकी जिन्दगी एक नया मोड़ ले लेती है. क्योंकि उनके पैसे कमाने की जरुरत पूरी नही होती. पैसे कमाने के चक्कर में उसे शाहरुख (अभिषेक बनर्जी) से शादी करनी पड़ जाती है. जो अबू सलीम (परेश रावल) का बेटा है.

अबू सलीम के घर में एक सौतेला बेटा शौकिया (Rajpal  Yadav) भी है. वह भी पूजा के प्यार में पड़ जाता है. अबू सलीम के घर में एक रंगीन मिजाज बहन जुमानी (Seema Pehva) भी है जो करम से शादी करना चाहती है. जबकि उसकी शादी सोना भाई से हो चुकी है. (सोना भाई के ही बार में पूजा बार गर्ल बन कर नाचा करती थी.) अब सोना भाई भी पूजा के प्यार में पागल हो चुका है.

इन्ही किरदारों में करम और पूजा को लेकर हुई कन्फ्यूजन में कॉमेडी का जबरदस्त तड़का लगता है. इन सब मुसीबतों का करम कैसे सामना करता है. क्या पूजा खुद को इस स्थिति से बाहर निकाल पायेगी? क्या करम परी से शादी कर पाता है या नही यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

Dream Girl 2 का रिव्यू

ड्रीम गर्ल 2 का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट राज शांडिल्य और नरेश कथूरिया द्वारा लिखे गए डायलॉग हैं जो इस फिल्म में जबरदस्त कॉमेडी का तड़का लगाते है. खासतौर पर फिल्म के पहले पार्ट में कहानी तेज गति से आगे बढ़ती है क्योंकि निर्देशक मुद्दे पर पहुंचने के लिए समय बर्बाद नहीं करता है. फिल्म की कहानी बहुत ही चतुराई से लिखी गई है क्योंकि लेखक और निर्देशक कहानी को एक के बाद एक झूठ के साथ जोड़ते जाते हैं. कुछ चुटकुले और वन-लाइनर डायलॉग, कहानी की कमियों को पूरा करते हैं.

ड्रीम गर्ल 2 के लिए एक और सकारात्मक बात है इसके अनोखे किरदारों की कास्टिंग. अन्नू कपूर, सीमा पाहवा, विजय राज, राजपाल यादव और परेश रावल जैसे कलाकारों को आयुष्मान खुराना के इर्द-गिर्द भ्रम की दुनिया में देखना एक बेहतरीन अनुभव है. इंटरवल तक यह कहानी आपको गोविंदा की पुरानी अच्छी कॉमेडी फिल्मों की याद दिलाएगी. कुछ बेहतरीन दृश्य जैसे- सोना भाई और शाहरुख के साथ पूजा की पहली मुलाकात, शाहरुख के साथ पूजा की शादी.

Dream Girl 2 में सभी कलाकारों ने की है जबरदस्त एक्टिंग

ड्रीम गर्ल 2 आयुष्मान खुराना की एक्टिंग पर टिकी हुई है. वह पूजा और करम के किरदार को जिस तरह चालाकी से बदलता हैं. वह वाकई दिलचस्प है. परी के रूप में अनन्या पांडे ने बड़ी मासूमियत के साथ अच्छा काम किया है. हालांकि अनन्या को स्क्रीन पर बहुत कम ही मौका मिला. जगजीत सिंह के रूप में अन्नू कपूर का काम आपको खुश कर देगा.

वह एक लाइन वाले शब्दों को ऐसे बोलते हैं जैसे वे उनके लिए ही बने हों. सोना भाई के रूप में विजय राज एक दंगाई हैं और अपने ट्विस्टेड डायलॉग डिलीवरी के साथ दर्शकों को हँसाने में कामयाब रहे हैं. सीमा पाहवा ने जुमानी के रूप में अच्छा काम किया है. सीमा पाहवा को आप ड्रीम गर्ल 2 में एक नये रोल में देख सकते हैं. परेश रावल और असरानी को कॉमेडी के मोर्चे पर बहुत कुछ करने को नहीं मिलता है, लेकिन वह स्क्रीन पर अपनी प्रभावशाली उपस्थिति से दर्शकों का ध्यान खीचते हैं.

Dream Girl 2 देखें या नही…

राजपाल यादव ने एक बेहतरीन किरदार निभाया हैं. जबकि अभिषेक बनर्जी सीमित भूमिका के साथ अपनी अनोखी छाप छोड़ते हैं. परी के पिता के रूप में मनोज जोशी ने अच्छा काम किया है. मनजोत सिंह ड्रीम गर्ल फिल्म में ज्यादा मजाकिया हैं लेकिन ड्रीम गर्ल 2 के बड़े हिस्से में से वह गायब हो जाते हैं. बाकी कलाकार भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

ड्रीम गर्ल 2 फिल्म काफी हद तक हंसी-मजाक पर निर्भर करती है. कुल मिलाकर, ड्रीम गर्ल 2 कुछ अच्छी पंच लाइनों, अनोखे किरदारों, आयुष्मान खुराना का दिलचस्प प्रदर्शन और बेहतरीन कलाकारों के शानदार ग्रुप के लिए एक बार अवश्य देखी जानी चाहिए.

यह भी पढ़े:- National Film Awards 2023:आलिया भट्ट-कृति सेनन बनीं बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट एक्टर का खिताब ले उड़े अल्लू अर्जुन, पढ़ें लिस्ट…

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *