Bollywood

Jaya Prada Controversy: दिग्गज एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जया प्रदा को मिली 6 महीने जेल की सजा! 5000 रूपये का लगा जुर्माना..

Jaya Prada Sentenced 6 Month Jail: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री से नेता बनी जया प्रदा (Jaya Prada) अपने जमाने की बेहतरीन अदाकारा रह चुकी हैं. लेकिन अब अभिनेत्री मुश्किलों में फस चुकी हैं. बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस को एक पुराने मामले में 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई हैं. इसके साथ ही जया प्रदा के उपर 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगा है. अभिनेत्री के साथ साथ उनके 2 और बिजनेस पार्टनर भी इस मामले में दोषी पाये गये हैं. क्या है पूरा मामला आइये आपको बताते है…

Jaya Prada
Bollywood Actress Jaya Prada

इस आरोप में हुई है Jaya Prada को सजा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जया प्रदा को सालों पुराने केस में जेल की सजा सुनाई गई है. जिसमे जया प्रदा के साथ-साथ उनके बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू को भी दोषी पाया गया है. बता दें कि, एक्ट्रेस अपने बिजनेस पार्टनर के साथ चेन्नई में ‘थिएटर कॉम्प्लेक्स’ नाम का एक मूवी थिएटर चलाती थीं.  हालांकि इस बिजनेस में जया प्रदा को लगातार घाटा हो रहा था. बाद में उन्होंने उस थिएटर को बंद कर दिया. उन पर आरोप था कि जो कर्मचारी उनके थिएटर में काम कर रहे थे उन्हें जया प्रदा ने उनकी सैलरी नहीं दी थी.

कोर्ट ने खारिज कर दी थी Jaya Prada की अपील

इसके बाद थिएटर के सभी कर्मचारियों ने जया प्रदा खिलाफ स्टेट इट कॉर्पोरेशन में केस दर्ज करवा दिया था. जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर के उपर आरोप था कि उन्होंने अपने मूवी थिएटर के कर्मचारियों को राज्य बीमा निगम (ESI) का पैसा नहीं दिया था. जिसके बाद जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ थिएटर स्टाफ ने केस दर्ज करवा दिया. हालांकि एक्ट्रेस ने केस रद्द करने के लिए कोर्ट में अपील भी की थी. जिसके बाद ‘लेबर गर्वनमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन’ के वकील ने एक्ट्रेस की इस अपील पर आपत्ति थी. जिसके बाद जया प्रदा की अपील को कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया था.

एक्ट्रेस को हुई है इतने दिनों की सजा

सालों से चल रहे इस केस की आखिरकार सुनवाई हो चुकी है. अब इस मामलें में कोर्ट ने एक्ट्रेस जया प्रदा को उनके पार्टनर्स के साथ छह महीने (6 Month) जेल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपए का भुगतान करने का भी आदेश दिया है. अभिनेत्री ने इस आदेश को मानते हुए सजा को स्वीकार किया है और सभी कर्मचारियों को 5000 रुपए का भुगतान करने का वादा भी किया है.

काफी समय से फ़िल्मों से दूर हैं Jaya Prada

अभिनेत्री जया प्रदा एक लंबे समय से एक्टिंग और फिल्मों की दुनिया से दूर थीं. एक्टिंग से दूर होने के बाद एक्ट्रेस ने राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई और रामपुर से समाजवादी पार्टी की ओर से दो बार सांसद बनी. इसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी को छोड़ दिया और  2019 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गई थीं. जया प्रदा 70-80 के दशक की बहुत बड़ी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. वह अपने करियर में तोहफा, माँ, शराबी, सरगम, आज का अर्जुन, गंगा जमुना सरस्वती, संजोग आदि एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं. अभिनेत्री हिंदी फिल्मों के साथ-साथ तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी अपना नाम कमा चुकी हैं.

यह भी पढ़े:- Gadar 2 Stars Cast Fees: Sunny Deol से लेकर Ameesha Patel तक, Gadar 2 के इन स्टार्स की भारी-भरकम फीस जानकर हो जायेंगे हैरान…..

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *