Bollywood

Sonam Kapoor: जब महज़ 13 साल की उम्र में सोनम कपूर के साथ हुआ था यौन शोषण… हिला कर रख देगी पूरी घटना!

Sonam Kapoor faced Sexual Abuse During Their Childhood: एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने अपने अब तक के करियर में गिनी चुनी फिल्में ही की है. सोनम भले ही बॉलीवुड में अपने अभिनय का खास जादू न चला पाई हैं. लेकिन सोनम कपूर अपने फैशन सेंस और बेबाक अंदाज को लेकर हमेशा सुर्खियों में छाई रहती है. आज हम आपको सोनम कपूर (Sonam Kapoor Life Facts) से जुड़ी एक सच्चाई बताने जा रहे हैं. वो सच्चाई जब सोनम कपूर ने खुद बताया था कि 13 साल की उम्र में उनके साथ यौन शोषण हुआ था. (Bollywood Stars Flashback Stories)…

Sonam Kapoor
Sonam Kapoor

सोनम कपूर ने ‘यौन शोषन’ (Sexual Harassment) को लेकर अपना दर्द बयां किया था. एक्ट्रेस ने खुद बताया था कि जब वो 13 साल की थीं तब थिएटर में कैसे उन्हें मॉलेस्ट किया गया था…

Sonam Kapoor ने एक चैट शो में किया खुलासा

दरअसल, राजीव मसंद (Rajeev Masand) के शो में सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने अपने लाइफ को लेकर कई खुलासे किए थे. जिसमें  उन्होंने यह भी बताया था कि वो जब महज़ 13 साल की थीं. तब उनके साथ ‘यौन शोषन’ हुआ जिससे वह बुरी तरह डर गई थीं. उन्होंने कहा, ऐसा लग रहा था कि जैसे मैंने कुछ गलत किया हो. इसलिए उन्होंने इसके बारे में किसी से भी बात नहीं की थी.

एक्ट्रेस ने बताया था कि यह घटना उनके साथ मुंबई के Gaiety Galaxy थिएटर में हुई थी. जब वह अपने दोस्तों के साथ फिल्म देखने गई थी. उसी दौरान मेरे दोस्त और बाकि सब लोग बाहर कुछ खाने के लिए लेने गये थे तभी एक आदमी ने बच्ची होने का फायदा उठाते हुए पीछे से आकर मेरे ब्रैस्ट दबा दिए, तब मै बहुत छोटी थी और मेरा फिगर भी नही था.

इस घटना से बहुत डर गई थी Sonam Kapoor

सोनम (Sonam Kapoor) ने आगे बताया. कि जब यह घटना मेरे साथ घटी तो मै बहुत ज्यादा डर गई थी. डर के मारे कापने लगी मेरे साथ जो कुछ भी हो रहा था मै उसे समझ नही पाई थी. वहीं पर ही रोने लगी थी और इतना सब होने के बाद मैंने पूरी फ़िल्म देखी. मुझे बार-बार यही लग रहा था कि शायद मैंने ही कोई गलती कर दी है.

सोनम कपूर आज तक नही भूल पाई वह दिन

सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने आगे कहा कि वह हादसा मेरे लिए बहुत बडे सदमें जैसा था. इसके बारे में मैंने करीब दो-तीन साल तक किसी को कुछ नहीं बताया था. मुझे आज तक वो घटना पूरी तरह याद है.

बता दें कि सोनम कपूर (Sonam Kapoor) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. फिल्म स्टार अनिल कपूर (Anil Kapoor) की बेटी, इतना बड़ा नाम और खानदान होने के बावजूद सोनम कपूर ‘यौन शोषन’ (Sexual Harassment) जैसे गंभीर हादसे का शिकार हो चुकी हैं. जब सोनम ने इस घटना का खुलासा खु़द किया, इसे सुनकर हर कोई हैरान था.

सोनम कपूर के अलावा ये हीरोइन भी हो चुकीं है योन शोषण का शिकार

सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ही नहीं इससे पहले एक्ट्रेस राधिका आप्टे (Radhika Apte) और सुरवीन चावला (Surveen Chawla) ने अपनी फिल्म ‘पार्च्‍ड’ के प्रमोशन के दौरान यौन शोषन (sexual Harassment) के ऊपर खुलकर बात की. अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने भी यौन शोषण पर खुलकर बात की. तापसी ने कहा ये छेड़खानी का शिकार हम लड़कियों की जिंदगी में आम बात हो गई है. ये हमारी रोज की लड़ाई है.

उन्होंने आगे कहा कि मेरा कोई ‘मोलेस्टेशन’ नहीं हुआ है. लेकिन रास्ते में आते-जाते मैं शारिरिक छेड़खानी का शिकार हुई हूं. आज सोचती हूँ कि काश उस वक्त इतनी हिम्मत होती तो मैं अपनी आवाज बुलंद कर पाती. इतना ही नहीं बॉलीवुड की ऐसी कई अभिनेत्री यौन शोषन का शिकार हुई है. जिसमे स्वरा भास्कर, कल्कि कोचलिन, उर्फी जावेद का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें: – Madhubala: जब मधुबाला ने Dilip Kumar को पहुंचा दिया था कोर्ट, गुस्से में कर ली थी Kishore Kumar से शादी!

 

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *