Bollywood

Rajesh Khanna Mumtaz : जब मुमताज़ ने अपनी जान पर खेलकर बचाई थी राजेश खन्ना की जान और…

Rajesh Khanna Mumtaz Story: अभिनेता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार रहे हैं. मुमताज (Mumtaz) और राजेश खन्ना ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. आज हम आपको काका से जुड़ा वो किस्सा बताने जा रहे हैं, जब अभिनेत्री मुमताज (Rajesh Khanna Mumtaz Kissa) ने अपनी जान पर खेलकर राजेश खन्ना की जान बचाई थी.

Rajesh Khanna Mumtaz Story
Rajesh Khanna Mumtaz Story

अपने पसंदीदा फिल्मी सितारों की एक झलक पाने के लिए फैंस हमेशा ही बेकरार दिखाई पड़ते है. कभी कभी फैंस का इतना पागलपन दिखाई देता है कि अपने पसंदीदा स्टार की एक झलक पाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते है. कई बार फैंस उन्हें खतरे में भी डाल देते है ऐसा ही एक हादसा सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ भी हुआ था तो मुमताज़ (Mumtaz) ने राजेश खन्ना की जान बचाई थी.

Rajesh Khanna और Mumtaz की सुपरहिट जोड़ी

when Mumtaz saved Rajesh Khanna: मुमताज़ (Mumtaz) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने एक साथ कई फ़िल्मों में एक साथ काम किया था. और कई सुपरहिट फिल्मे दी. दोनों की जोड़ी को दर्शको से खूब प्यार मिला और दोनों की जोड़ी फिल्मी परदे पर सुपरहिट साबित हुई. राजेश खन्ना ने अपने करियर की शुरुआत साल 1966 में की थी. उनकी पहली फिल्म ‘आखिरी खत’ थी. इस फिल्म से राजेश खन्ना की किस्मत चमक गई थी और इसके बाद उन्होंने लगातार कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया और वह रातो रात सुपरस्टार (First super star) बन गये थे. राजेश खन्ना और मुमताज की सुपरहिट फिल्मे ‘रोटी’, ‘अपना देश’ और ‘बंधन’ जैसी कई और फिल्मे रही. उस समय राजेश खन्ना फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार बन चुके थे और फैंस अपने सुपरस्टार की एक झलक पाने के लिए बेकरार रहते थे इसी वजह से फिल्म ‘दुश्मन’ (Dushman) की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना के साथ एक ऐसी घटना घटी, जिसकी वजह से सुपरस्टार की जान मुश्किल में पड़ गई थी.

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ हादसा

मुमताज़ (Mumtaz) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) फिल्म ‘दुश्मन’ (Dushman) शूटिंग के लिए एक गांव में पहुंचे थे जैसे ही फिल्म की शूटिंग शुरू हुई तो यह खबर आग की तरह पुरे गांव में फेल गई और जब लोगों को यह पता चला कि सुपरस्टार राजेश खन्ना उनके गांव में शूटिंग कर रहे है तो फ़िल्म शूटिंग की लोकेशन पर सेकड़ो लोग पहुँच गये वहा पर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम न होने की वजह से लोगों ने राजेश खन्ना को घेर लिया.

Mumtaz ने भीड़ में घुसकर बचाई थी Rajesh Khanna की जान

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को देखते ही बेकाबू भीड़ में कुछ लोग राजेश खन्ना को छूने लगे तो कुछ उनसे बात करने की कोशिश कर रहे थे। इतने लोगो की भीड़ में घिरे राजेश खन्ना को बिलकुल समझ नही आ रहा था कि ऐसे में वह क्या करे और उनके साथ ये सब क्या हो रहा है
जब मुमताज (Mumtaz) ने राजेश खन्ना को भीड़ से घिरा हुआ देखा तो वह अपनी जान की परवाह किये बिना बिना सोचे समझे भीड़ में घुस गई और राजेश खन्ना को वहा से बाहर निकाला इस घटना के बाद मीडिया में ऐसी खबरे छपी कि जब राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो उनके कपड़े फट गये थे और बाल भी बिखरे हुए थे।

यह भी पढ़े:- Priyanka Chopra : Shahrukh Khan के ‘मन्नत’ से भी महंगा है प्रियंका चोपड़ा का ये नेकलेस! कीमत सुन उड़ जाएंगे होश !

 

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *