Bollywood

Parineeti Raghav Wedding Venue: The Leela Palace के पास है ये Haunted Palace ! जिसके नाम से ही कांप जाते हैं लोग…

Haunted Place Near Parineeti Raghav Wedding Destination: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा (Parineeti Chopra Raghav Chadha) की शादी 24 सितंबर को उदयपुर के शानदार लीला पैलेस में होने वाली हैं. शादी में मेहमानों ने शिरकत करनी शुरू कर दी है. शादी की तैयारियों में कपल ने अपनी शादी के लिए उदयपुर का फेमस रजवाड़ा ‘द लीला पैलेस (The Leela Palace Wedding Venue) बुक किया था. जो जयपुर का सबसे रॉयल और महंगे होटल में शुमार है…

Parineeti Raghav
Gulaab Garden Entrence

क्या आप जानते हैं कि इस महल द लीला पैलेस के पास कुछ नामी जगह भी हैं, जो पूरे भारत में मशहूर हैं. लेकिन यहां एक ऐसी जगह भी है जिसका नाम सुनकर लोगों की रुह काप (Haunted palace) जाती है. ऐसा क्या है यहां पर जो इतना भयावह है. आइयें इस आर्टिकल के जरिये हम आपको उस जगह के बारे में बताते हैं….

इस राजा ने करवाया था का निर्माण (Parineeti Raghav)

महाराणा सज्जन सिंह ने 1881 में गुलाब बाग़ गार्डन को बनाया था. गुलाब बाग गार्डन 100 एकड़ में फैली हुई है. यह गार्डन लीला पैलेस (The Leela Palace) और पिछोला से केवल 15 मिनट की दूरी पर हैं. परिणीति और राघव चढ़ा की शादी लीला पैलेस में होने वाली हैं. इस गार्डन में जाने का समय  गुलाब बाग गार्डन का नाम सुनकर लोगों की रुह कांप जाती हैं.  इस जगह के बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे.

(Parineeti Raghav): क्या खास है  The Gulaab Garden में…

इस गार्डन का नाम गुलाब बाग इसके अंदर बहुत बड़ी मात्रा में गुलाब के फूल मौजूद होने की वजह से पड़ा था. इस गार्डन के अंदर अमरुद, लीची, आम, कटहल, अंगूर, शहतूत अर्जुन, ग्रैंडी फ्लोरा, वुड एप्पल, चमेली, नींबू के साथ साथ कई अन्य पेड़ भी उपलब्ध हैं. इस गार्डन के अंदर एक बहुत पुराना चिड़ियाघर भी है. इस गार्डन के अंदर सरस्वती भवन नाम की एक लाइब्रेरी भी मौजूद है. यहां पर गांधी जी और रानी विक्टोरिया की एक बड़ी सी मूर्ति भी है. उस समय इस गार्डन में फूलों और सब्जियों की exhibition लगती थी.

Parineeti Raghav
Gulaab Garden

गुलाब गार्डन के अंदर मौजूद मस्जिद में भगाये जाते हैं भूत

आपको बता दे, कि वहां रहने वाले लोगों ने दावा किया है कि गुलाब गार्डन के अंदर एक मस्जिद मौजूद है, झा पर भूत प्रेत भगाने का काम किया जाता है.  गुलाब गार्डन में शाम को 6 बजे के बाद जाने की सख़्त मनाई है. इस जगह के आस-पास रहने वाले लोगों ने बताया कि गुलाब बाग गार्डन (GULAB BAGH GARDEN) की मस्जिद में भूत-प्रेत भगाने का काम कई सालों से किया जा रहा हैं.

गार्डन के अंदर होती है पेरानोर्मल एक्टिविटी

दूर-दूर से लोग इस जगह की ब्यूटी को देखने आते हैं. लेकिन जैसे-जैसे शाम होती जाती हैं इस जगह को खाली करवा दिया जाता हैं. भुतहा एक्टिविटी के अलावा इस गार्डन में बहुत से फूल और पौधे भी हैं. जिनका लुत्फ़ उठाने के लिए लोग यहा दूर दूर से आते हैं.उदयपुर के रहने वाले लोगों ने ये भी यह दावा किया है कि इस जगह से हर शाम को महिला और पुरुषों की चिल्लाने की आवाजें रोज आती रहती है. जिसको सुनकर लोगों की रुह तक काप जाती हैं.

यह भी पढ़ें:- Parineeti and Raghav Sangeet Inside Video: ‘परिणीति राघव’ की संगीत सेरेमनी में नवराज हंस ने बांधा समां, देखें इनसाइड वीडियो फोटो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *