Uncategorized

Raju Punjabi: “Desi Desi Na Bolya kar”..जैसे कई सुपरहिट गाने देने वाले मशहूर हरियाणवी सिंगर राजू पंजाबी ने दुनिया को कहा अलविदा!…

Raju Punjabi Death Reason: मशहूर हरियाणवी सिंगर राजू पंजाबी (Raju Punjabi) ने 40 साल के उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. मंगलवार यानि आज 22 अगस्त के दिन उन्होंने हरियाणा के हिसार अस्पताल में अंतिम सांस ली. हरियाणा के मशहूर सिंगर ने सपना चौधरी (Sapna Choudhary) के साथ कई सुपरहिट गानें गाये हैं. बता दें कि पूरी दुनिया उन्हें राजू पंजाबी के नाम से ही जानती थी लेकिन उनका असली नाम राजा कुमार था. इंडिया टीवी न्यूज़ के अनुसार वह कुछ समय से हरियाणा के हिसार के एक अस्पताल में भर्ती थे. रिपोर्ट के मुताबिक कुछ दिन पहले उनकी सेहत में सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. हालांकि, गायक की तबीयत अचानक फिर से बिगड़ गई और उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Raju Punjabi
Hariyanvi Singer Raju Punjabi

Raju Punjabi और Sapna Chaudhry के हिट गाने

सिंगर राजू पंजाबी को हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री में लोग खूब पसंद करते थे. सपना चौधरी और राजू पंजाबी का नाम इस म्यूजिक इंडस्ट्री में बड़े कलाकारों में आता था. दोनों ने एक साथ कई सुपरहिट गानें किए हैं. हरियाणवी सिंगर राजू पंजाबी ने अपने म्यूजिक करियर में कई हिट गानें दिए थे. ‘सॉलिड बॉडी, तू चीज लाजवाब, और देसी-देसी ना बोल्या कर छोरी रे’ ये गानें तो सुपर डुपर हिट हुए है. राजू पंजाबी ने अपने करियर का आखिरी गाना ‘आपसे मिलके यारा हमको अच्छा लगा था’ गाया था. जो 12 अगस्त को ही रिलीज हुआ था.

इतनी संपत्ति छोड़ गए राजू पंजाबी

हरियाणावी सिंगर राजू पंजाबी की नेटवर्थ की बात करे तो उनके पास 498 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इनके इंस्टाग्राम पर 256k फैन फॉलोइंग है. सिंगर के यूट्यूब पर 310k और फेसबुक पर 1 मिलियन ज्यादा की फैन फॉलोइंग है.

Raju Punjabi की मौत से फैंस और इंडस्ट्री के लोगों को लगा सदमा

राजू पंजाबी की इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने उनकी मौत पर दुःख व्यक्त किया. जिसमे सपना चौधरी, अंजलि राघव, दिलेर सिंह खराकिया, अजय हुड्डा, विजय वर्मा, बिग बॉस OTT के विनर एल्विश यादव जैसे लोगों ने दुःख जताया. केडी देसी रॉक ने अस्पताल से एक फोटो शेयर की थी. जिसमे राजू अस्पताल के एक बैड पर लेते हुए थे. उन्होंने कैप्शन में लिखा कि “राजू वापस आजा.”  इस खबर से दिवंगत गायक के प्रशंसक भी हैरान रह गए. एक ने लिखा, कि ”संगीत की दुनिया में एक बड़ी त्रासदी, सुरों के बादशाह हर दिल अजीज, हमारे प्यारे भाई राजू पंजाबी जी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है.”

एक अन्य फैन ने लिखा, कि “बहुत दुखद खबर, प्रसिद्ध हरियाणवी गायक राजू पंजाबी जी आज हमारे बीच नहीं रहे. तीन छोटे बच्चों के पिता राजू पंजाबी पूरी हरियाणवी इंडस्ट्री में खास थे.” एक इंस्टाग्राम यूजर ने कहा, “आज हमारा प्रिय भाई राजू पंजाबी हमारे बीच नहीं रहा. हमारे भाई को शांति मिले. ओम शांति.” एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “हम आपको याद करेंगे लीजेंड” एक शख्स ने लिखा, “हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि आपकी दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें. ओम शांति”

इस बीमारी से पीड़ित थे राजू पंजाबी

सिंगर राजू पंजाबी काफी समय से बीमार चल रहे थे. उन्हें जॉन्डिस हुआ था. जिसे आम भाषा में लोग पीलिया (Liver and Lung Infection) के नाम से जानते है. इस बीमारी के कारण उनके लीवर और फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया था. वो वेटिंलेटर पर थे. हालांकि वह इलाज के दौरान ठीक भी हो गये थे. जिसकी वजह से उन्हें घर भी भेज दिया गया था. सिंगर राजू पंजाबी के मौत से हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ-साथ कई अन्य राज्यों को भी झटका लगा है.

 

पैतृक गांव में किया जायेगा राजू का अंतिम संस्कार

राजू पंजाबी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया जायेगा. वह राजस्थान के हनुमानगढ़ स्थित रावतसर खेड़ा के रहने वाले थे. वहीं पर ही राजू का अंतिम संस्कार किया जायेगा. हाल ही में वह हरियाणा में हिसार के आजादनगर में एक किराये के मकान में रह रहे थे लेकिन उनका पूरा परिवार राजस्थान में ही रहता था. राजू की 3 बेटियां हैं.

 

यह भी पढ़े:- Adil Khan Durrani: जेल से रिहा होते ही Rakhi Sawant के पति ने ड्रामा क्वीन पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- मेरा धोखे से न्यूड विडियो बनाया, मुझे ड्रग्स देकर मेरा शोषण किया..

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *