BollywoodPhoto Gallery

Jaya Prada Love Story: जब शादीशुदा मर्द को दिल दे बैठी थीं जया प्रदा, बर्बाद हो गया था करियर और फिर….

Jaya Prada Love Life: हिन्दी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री जया प्रदा (Jaya Prada) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. 70 से 80 के दशक की बेहद ही खुबसूरत अभिनेत्री जया प्रदा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दिए हैं. आज भी फैंस उनकी एक्टिंग और उनकी खुबसूरती के दीवाने हैं. जया प्रदा अक्सर अपने पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. विवादों से उनका गहरा नाता रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं की अभिनेत्री की एक गलती कि वजह से बर्बाद हो गया था उनका करियर, चलिए जानते हैं. एक्ट्रेस के एक्टिंग करियर से लेकर उनके लव लाइफ के बारे में हैं.

Jaya Prada Behind
Jaya Prada Behind

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जया प्रदा (Jaya Prada) जन्म आंद्र प्रदेश में हुआ था. बहुत ही कम लोग ये बात जानते होंगे की एक्ट्रेस का असली नाम ललिता रानी राव था. एक्ट्रेस जया प्रदा को बचपन से फिल्मों में काफी दिलचस्पी थी. महज 13 साल की उम्र में अभिनेत्री जया प्रदा ने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कि थीं. लेकिन क्या आप जानते हैं हिन्दी सिनेमा की मशहूर अभीनेत्री जया प्रदा को उस समय काम करने लिए महज 10 रुपए फीस मिली थी. तेलुगू इंडस्ट्री में काम करने के बाद एक्ट्रेस ने बॉलिवुड में साल 1979 में आई फिल्म ‘सरगम’ (Sargam) से बॉलीवुड में डेब्यू की थीं. इस फिल्म में एक्ट्रेस के साथ बॉलीवुड के दिवंगत कलाकार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) नजर आए थें. बॉलीवुड में डेब्यू के बाद उन्होंने एक बढ़ एक सुपरहिट फिल्मों में दिए और देखते ही देखते वो इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस बन गईं.

Jaya Prada इन सुपरस्टार के साथ कर चुकी हैं काम

दिग्गज अभिनेत्री जया प्रदा अपने करियर में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं के संग काम कर चुकी हैं. इस लिस्ट में जितेंद्र (Jeetendra) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), धर्मेंद्र (Dharmendra) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) समेत कई बड़े दिग्‍गज कलाकार का शामिल है. लेकिन अभिनेत्री जया प्रदा और दिग्गज कलाकार जितेंद्र (Jeetendra) की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद करते थें. बता दें, जितेंद्र और जता प्रदा ने एक साथ कई फिल्मों में नजर आए थें. और इनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

जया प्रदा एक्टिंग करियर और शादी

Jaya Prada
Jaya Prada

अभिनेत्री जया प्रदा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. एक्टिंग में अभिनेत्री का करियर बेहद ही अच्छा चल रहा था. लेकिन श्रीकांत नाहटा (Shrikant Nahata) से मुलाकात ने अभिनेत्री की करियर का बुरा दौर का चलना शुरू हो गया, क्योंकि जया प्रदा श्रीकांत नाहटा से प्यार कर बैठी थीं. बता दें उस वक्त श्रीकांत नाहटा शादीशुदा इंसान थें. लेकिन श्रीकांत नाहटा को जया प्रदा पसंद थीं. इसके बाद एक्ट्रेस जया प्रदा ने साल 22 जून 1986 में श्रीकांत नाहटा के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गई थीं. शादी के बाद श्रीकांत नाहटा ने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिए, जिसके कारण जया प्रदा और श्रीकांत दोनों की शादी टूट गई. इस शादी के साथ-साथ एक्ट्रेस की करियर भी खराब हुई, अपनी पर्सनल लाइफ की विवादों की वजह कोई भी उनके साथ काम करने के लिए तैयार नहीं होता था. जिसकी वजह से एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कि और राजनीति में आपना कदम रखीं.

जया प्रदा फिल्म लिस्ट

Jaya Prada
Jaya Prada

अभिनेत्री जया बच्चन ने अपने करियर में कृष्णावळ (Krishnarjunulu), मजाली (Majaal), आज का अर्जुन (Aaj Ka Arjun), शराबी (Sharaabi), सागरा संगमं (Sagara Sangamam), घर घर की कहानी (Ghar Ghar Ki Kahani), मां (Maa), स्वराग से सुंदर (Swarag Se Sunder), गंगा तेरे देश में (Ganga Tere Desh Mein), गंगा जमुना सरस्वती (Gangaa Jamunaa Saraswathi) समेत कई सुपरहिट फिल्म में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी हैं. आज भी फैंस जया प्रदा पर जान छिरकते हैं.

यह भी पढ़े:-Upcoming OTT This Week: इस विकेंड ‘Salaar’ से लेकर ‘Dunki’ तक ओटीटी पर मचाएंगी धमाल, देखें लिस्ट…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *