Bollywood

Amitabh Bachchan : जब Waheeda Rehman ने मारा था Big B को जोरदार तमाचा, मां तेजी बच्चन ने की थी ये विनती…

Amitabh Bachchan Slapped By Waheeda Rehman Story : बॉलीवुड (Bollywood) में कई बार ऐसा होता है कि फ़िल्मों से ज्यादा परदे के पीछे की कहानी मशहूर होती है.  ऐसा ही एक किस्सा महानायक अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान से जुडा है .वो किस्सा जब वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को थप्पड़ मारा था. इतना ही नहीं उस वक्त अमिताभ बच्चन की माँ ने वहीदा से जोर से थप्पड़ न मारने की विनती भी की थी. क्या था पूरा मामला आइये जानते हैं…

Amitabh Bachchan slapped By Waheeda Rehman Story
Amitabh Bachchan slapped By Waheeda Rehman Story

Amitabh Bachchan की हिरोइन बनना चाहती थीं डॉक्टर

50-60 के दशक की हिरोइन वहीदा रहमान आज भी अपने फैंस के बीच काफी पसंद की जाती है. आज भी लोग उनकी फिल्मों और गानों के दीवाने है आज भी लोग उनकी बेहतरीन अदाकारी के दीवाने हैं. वहीदा रहमान ने महानयक अमिताभ बच्चन के साथ भी कई फिल्में की हैं. लेकिन एक बार ऐसा हुआ था कि वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को थप्पड़ मार दिया था. तो इस फेमस किस्से को पढ़ने के बाद आप भी चौंक जाएंगे.

Amitabh Bachchan को दी थी वहीदा रहमान ने चेतावनी

यह किस्सा ‘रेशमा और शेरा’ फिल्म का है जब फिल्म के सेट पर वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को जोरदार थप्पड़ मारा था. दरअसल वहीदा रहमान ने इस सीन को शूट करने से पहले अमिताभ को मजाक में बोला था कि ‘सावधान रहना मैं तुम्हे जोरदार थप्पड़ लगाऊंगी’. मजाक में बोली गई यह बात तब सच हो गई जब थप्पड़ मरने वाला सीन हकीकत में करना पडा ऐसे में सीन शुरू होते ही वहीदा ने अमिताभ बच्चन को एक जोरदार थप्पड़ मार दिया. सीन खत्म होते ही अमिताभ बच्चन वहीदा रहमान के पास गए और बोले कि ‘काफी अच्छा था वहीदा जी’. इस किस्से का खुलासा खुद वहीदा रहमान ने कपिल शर्मा शो (Kapil Sharma Show) में किया था.

अमिताभ बच्चन की माँ ने की थी जोर से थप्पड़ न मरने की विनती

कहा जाता है कि फ़िल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर जमा रहे थे उनका इस फ़िल्म में बहुत कम रोल था फ़िल्म के सेट पर अमिताभ बच्चन की माँ तेजी बच्चन भी मौजूद थीं, जब उन्हें थप्पड़ वाले सीन के बारे में पता चला तो उन्होंने वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) से विनती की थी. माँ तेजी बच्चन  ने कहा था कि मेरे बेटे को जोर से थप्पड़ मत मारना. क्योंकि उनकी माँ से अमिताभ बच्चन का दुख देखा नही जा रहा था. वहीदा रहमान ने 2004 में हुए फ़िल्म फेयर अवार्ड शो में इस बात का जिक्र किया था.

यह भी पढ़ें:-Rajesh Khanna : राजेश खन्ना नहीं Kishor Kumar बनते ‘आनंद’, गार्ड की वजह से ‘काका’ को मिली फिल्म

Chandani Chaurasia

Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *