Bollywood

Sukhee Review In Hindi: क्या हर भारतीय हाउसवाइफ की कहानी है Shilpa Shetty Kusha Kapila की फिल्म ‘सुखी’? पढ़ें रिव्यू..

Shilpa Shetty Kusha Kapila Movie Sukhee Hindi Review: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Actress Shilpa Shetty) की फिल्म ‘सुखी’ आज यानी 22 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी के साथ कुशा कपिला (Kusha Kapila) और अमित साध (Amit Sadh) भी नजर आ रहे हैं. ये फिल्म देश की एक हाउसवाइफ की स्टोरी को दिखाने की कोशिश की गई है. ऐसे में अगर आप अपने फैमिली के साथ इस वीकेंड, ये फिल्म देख सकते हैं. लेकिन फिल्म देखने से पहले पढ़े रिव्यू….

Sukhee
Shilpa Shetty Film Sukhee Review

Movie Review: ‘सुखी’ (Sukhee)

Starcast (कलाकार): शिल्पा शेट्टी , चैतन्य चौधरी , अमित साध , दिलनाज ईरानी , कुशा कपिला , पवलीन गुजराल और किरण कुमार

Writer (लेखक): राधिका आनंद , पॉलोमी दत्ता और रूपिंदर इंद्रजीत

Director (निर्देशक): सोनल जोशी

Producer (निर्माता): भूषण कुमार , कृष्ण कुमार , विक्रम मल्होत्रा और शिखा शर्मा

Release Date (रिलीज डेट): 22 सितंबर 2023

Platform (प्लेटफार्म): Theater

फिल्म Sukhee की कहानी…

शिल्पा शेट्टी की फिल्म ‘सुखी’ आज थिएटर में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म की स्टोरी (Sukhee Film Story) एक 38 वर्षीय पंजाबी हाउसवाइफ सुखप्रीत उर्फ ‘सुखी’ की है, जो अपने आप को भुलाकर सिर्फ अपने परिवार के बारे सोचती है लेकिन जब सुखी 20 साल बाद अपने स्कूल के रीयूनियन में भाग लेने के लिए अपने पति से पूछती है तो उसका पति ये बोलता है कि बच्चों के एग्जाम चल रहे हैं और तुम्हें घूमने की पड़ी है कह कर उसकी बातों को टाल देता है. जिसके बाद ये सुनकर ‘सुखी’ हैरान रह जाती है, और अपना घर-परिवार सबको छोड़कर चुपके से दिल्ली के लिए निकल जाती है. कई सालों बाद एक मां, बहू, पत्नी की जिंदगी जीने वाली सुखी पहली बार अपने बारे में सोचती है. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की फिल्म ‘सुखी’ वाकई पूरे देश की महिलाओं की स्टोरी है. जो जिंदगी के बारे में न सोचकर बस अपने फैमिली में ही उलझकर रह जाती हैं. फिल्म थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है.

यह है फिल्म Sukhee की कमजोरी…

फैमली से प्यार, पछतावा, माता-पिता की मर्जी के खिलाफ शादी, मां और पत्नी होने का फर्ज, एक मीडिल क्लास की बहू, पति के ताने, ये है शिल्पा शेट्टी की फिल्म ‘सुखी’ की स्टोरी, फिल्म की स्टोरी ‘सुखी’ के इर्द-गिर्द घूमती नजर आ रही है. ‘सुखी’ अपनी लाइफ के 20 साल बाद, अपने स्कूल में रीयूनियन के लिए जाती है. इस फिल्म में कुछ ऐसा नया नहीं है, जिसे देखकर लोगों को एक्साइटमेंट हो सके. इस फिल्म की डायरेक्टर सोनल जोशी  एक औरत होने के नाते, जिस तरह से सुख-दुख और अपने जीवन में होने वाली परेशानियों से आये दिन सामना करने वाली परेशानियों को समझ सकती थी. दरअसल, फिल्म में वैसा कुछ भी नहीं मिला.

Sukhee में नजर नही आई महिलाओं की भावना

‘सुखी’ में देश के महिलाओं की कोई भावनाओं नजर नही आई है. जो एक महिला निर्देशक होने नाते और बेहतर कर सकती थीं. दरअसल, इस फिल्म में कई मोकों पर समझ ही नहीं आता कि फिल्म में ‘सुखी’ का किरदार क्या बताना चाहती है. फिल्म के कुछ सीन दिल को छु लेते हैं और कही पर मूड खराब कर देते हैं. इस फिल्म की कहानी एक ऐसी कपल की स्टोरी है, जो शादीशुदा होने के बावजूद काफी बोरिंग हैं. इस फिल्म में एक चीज जो सबसे ज्यादा खटकती है वो है फिल्म की स्टारकास्टिंग. जैसे 34 साल की कुशा कपिला 48 साल की शिल्पा की बचपन की दोस्त कैसे हो सकती है. फिल्म की कहानी में कुछ नया नही नजर नही आता है. दर्शक इस तरह की स्टोरी को पहले भी देख चुके हैं.

 कैसा है सुखी की स्टार-कास्ट का काम

इस फिल्म में सुखी के किरदार में नजर आ रही एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी सुखी के रोल में काफी एनर्जेटिक दिखाई दे रही हैं, और कुशा कपिला अपने इस किरदार में गर्व के साथ एक सिंगल मदर के रूप में नजर आ रही हैं. वहीं दिलनाज और पवलीन इस फिल्म में अपने किरदारों के साथ न्याय किया है. हालांकि सुखी के पति के किरदार में नजर आ रहे चैतन्य का काम बेहतरीन है. वह इस किरदार को शायद थोडा रियल बनाने की कोशिश में लगे हैं. फिल्म में सबसे ज्यादा ध्यान अगर किसी ने खींचा है तो वह कुशा कपिला है. वह इस फिल्म में न केवल शिल्पा से ज्यादा आकर्षित लगी हैं बल्कि अपनी एक्टिंग से भी सबका ध्यान अपनी और खिचती हैं. बाकि एक्टर का काम नार्मल है. फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक सामान्य है. फिल्म की सिनेमैटोग्राफी कमाल की है. फिल्म में सिनेमैटोग्राफर आर डी ने दिल्ली को बड़ी खूबसूरती से दिखाया है.

यह भी पढ़ें:- Amy Jackson Transformation: एमी जैक्सन के नए लुक्स ने लोगों को किया हैरान, Cillian Murphy से किया जा रहा है कंपेयर..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *