Bollywood

Bollywood Kissa: जब Sridevi को मनाने के लिए Amitabh Bachchan ने किया थी फूलों की बारिश, जानें ये मजेदार किस्सा…

Amitabh Bachchan-Sridevi Khuda Gawah Kissa: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की साल 1992 में आई फिल्म ‘खुदा गवाह’ (Khuda Gawah) सुपरहिट फिल्मों में से एक है. फिल्म ‘खुदा गवाह’ के न सिर्फ स्टार बल्कि इस फिल्म के गाने तक हिट हुए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के शुटिंग से पहले बिग बी अभिनेत्री श्रीदेवी को लुभाने के लिए ट्रक भरकर गुलाब भेजे थें. जी हां, ये किस्सा एक बार खुद बॉलीवुड के दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) ने शेयर किया था. चलिए जानते हैं इस दिलचस्प स्टोरी के बारे में…

Sridevi

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्रीयों में से हुआ करती थीं. वहीं अभिनेता अमिताभ बच्चन भी दिग्गज अभिनेताओं में से हैं. उस वक्त हर कोई अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहता था, लेकिन एक्ट्रेस श्रीदेवी कुछ अलग थीं. दरअसल, श्रीदेवी ऐसी फिल्म का हिस्सा बनना चाहती थीं, जो महिलाओं को केंद्र में रखे हो. उस समय फिल्म ‘खुदा गवाह’ में करने के लिए अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी को मनाने के लिए कुछ ऐसा किया था, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था. एक्ट्रेस को मनाने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. चलिए जानते हैं ये दिलचस्प स्टोरी…

Sridevi को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने भेजे थें गुलाब

साल 1992 में आई फिल्म ‘खुदा गवाह’ में काम करने के लिए अमिताभ बच्चन ने एक्ट्रेस श्रीदेवी को मनाने के लिए ट्रक भरकर गुलाब भेजे थें. वो पल बेहद ही खूबसूरत पल था. लेकिन श्रीदेवी पर इसका कोई खास फर्क नहीं पड़ा, क्योंकि एक्ट्रेस का मानना था कि इस फिल्म में उनके करने के लिए कुछ खास नहीं है.

हालांकि, बाद में श्रीदेवी ने फिर अमिताभ बच्चन और मेकर्स के सामने खास एक शर्त रखी थीं, जिन्हें उन लोगों को मानना पड़ा था. बता दें, इस किस्से का जिक्र किताब ‘श्रीदेवी: दि एटरनल स्क्रीन गॉडेस’ (Sridevi: The Eternal Screen Goddess) किया गया है. जिसे दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान ने सुनाया था

ऐसे हुआ था दोनों स्टार्स का एक साथ कास्ट

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी हिंदी सिनेमा के पॉपुलर सितारों में से हैं. 80-90 के दौरान हर दूसरा कलाकार अपने करियर की बुलंदियों पर पहुंचने के लिए बॉलीवुड के शहंशाह यानी अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहता था. हालांकि, एक्ट्रेस श्रीदेवी उन स्टार्स में से नहीं थीं.

Amitabh Bachchan

क्योंकि एक्ट्रेस अपनी बात पर अड़ी थीं कि वो अमिताभ बच्चन के साथ सेकंड रोल प्ले नहीं करेंगी. दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी महिला सेंट्रिक फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती थीं. अब ऐसे में फिल्म ‘खुदा गवाह’ के लिए श्रीदेवी को मनाने के लिए बीग बी को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.

फिल्म ‘खुदा गवाह’ एक्ट्रेस ने रखी थी शर्त

बता दें, श्रीदेवी ने फिल्म ‘खुदा गवाह’ के अमिताभ बच्चन और मेकर्स के आगे मजेदार शर्त रखी थीं. जी हां, अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में काम करने के लिए श्रीदेवी तब तैयार हुईं, जब उन्हें फिल्म ‘खुदा गवाह’ में उनकी बेटी और पत्नी के किरदार को निभाने मौका दिया गया था.

खुदा गवाह
खुदा गवाह

इस फिल्म के प्रोड्यूस मनोज देसाई (Manoj Desai) और डायरेक्टर मुकुल आनंद (Mukul S. Anand) ने उनकी शर्तों को मान लिया था. जिसके बाद फिल्म की शूटिंग हुआ और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचाई थी. आज भी इस फिल्म के गाने लोगों के दिलों में छाई रहती है.

रमेश सिप्पी अमिताभ-श्रीदेवी को लेकर बनाना चाहते थे फिल्म

दिलचस्प बात यह है कि फिल्म खुदा गवाह से पहले फिल्म डायरेक्ट रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy) ने अपनी फिल्म ‘राम की सीता श्याम की गीता’ के लिए अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी को साइन किया था. इस फिल्म में श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन डबल रोल रखे गए थे. यहां तक ​​कि चार्टबस्टर मशहूर गाना ‘जुम्मा चुम्मा’ भी इसी फिल्म के लिए बनाया गया था.

जुम्मा चुम्मा

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने बताया था कि इस गाने में अमिताभ बच्चन पुलिस बने थें और जेबकतरी श्रीदेवी बनी थीं, जो चोरी करते रंगे हाथों पकड़ी जाती है और जब वो पूछती है कि वो उसे रिश्वत में क्या दे सकती है, तो वो बेहद मजेदार अंदाज में ‘किस’ की मांग करते हैं. हालांकि, ये फिल्म कभी वजूद में नहीं आई और बाद में ये गाना 1991 की अमिताभ बच्चन फिल्म ‘हम’ (Hum) में फिल्माया गया था.

यह भी पढ़ें:-Bollywood Kissa: मुफ्त का एक गिलास दूध पीना भारी पड़ा था Anand Bakshi, जानिए वजह…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *