Bollywood

Salman Khan Birthday: Madhuri Dixit के साथ ‘Hum Aapke Hain Koun’ नहीं, बल्कि इन फिल्मों में काम कर चुके हैं सलमान खान

Salman Khan Birthday Special: बॉलीवुड के सुपरस्टार भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किए हैं. वहीं सलमान खान जल्द 27 दिसंबर 2023 को अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले हैं. बर्थडे के खास मौके पर उनके फैन्स उनके बारे में सबकुछ जानने में दिलचस्पी रखते हैं. भाईजान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अपने करियर की करीब 30 साल दे चुके हैं, और इन 30 साल में उन्होंने कई ऐसी सुपरहिट फिल्में कर चुके हैं. उन फिल्मों में एक है सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain kon) ये ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद फैंस सलमान खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को बेहद ही पसंद करने लगें थें हैं. हालांकि, ये दोनों स्टार्स एक साथ कई और फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. देखिए लिस्ट..

Salman Khan Birthday Special
Salman Khan Birthday Special

27 दिसंबर 1965 में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में जन्में सलमान खान अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले हैं. इतने सालों से भाईजान एक्टिंग की दुनिया में अपना जलवा बिखेरते नजर आ रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब बात बॉलीवुड के सबसे शानदार ऑन स्क्रीन जोड़ियों की बात की होती है तो इस लिस्ट में सलमान खान और माधुरी दीक्षित का नाम भी शामिल होता है. भले ही सलमान खान या माधुरी दीक्षित दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री में तमाम स्टार्स के साथ फिल्में में काम किए हैं. लेकिन बात अगर सलमान और माधुरी की जाए तो, इन्होंने न सिर्फ ‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun) में बल्कि इस फिल्म के अलावा भी कई फिल्मों में एक साथ काम कर चुके हैं.

Salman Khan Madhuri Dixit Films

साल 1991 में आई सुपरहिट फिल्म ‘साजन’ (Saajan) से सलमान खान और माधुरी दीक्षित एक साथ पहली बार स्क्रीन पर नजर आए थें. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचाई थीं. इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित के साथ बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी फिल्म ‘साजन’ (Saajan) में लीड किरदार में नज़र आए थें. इसके बाद साल 1993 में माधुरी दीक्षित और सलमान खान एक साथ दोबारा पर्दे पर फिल्म ‘दिल तेरा आशिक’ (Dil Tera Aashiq) में नजर आए थें. हालांकि, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी, लेकिन साथ 1994 में आई डायरेक्टर सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun) ने सलमान खान और माधुरी दीक्षित एक साथ नजर आए थें. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई और दर्शकों ने प्रेम और निशा पर जमकर प्यार लुटाए थें. आज भी ये फिल्म दर्शकों के बेहद करीब है.

इस फिल्म के बाद सलमान खान और माधुरी दीक्षित की ऑन स्क्रीन जोड़ी ने फैंस दिलों में अपनी जगह बनाई है. इसके बाद आखिरी बार साल 2002 में आई सलमान खान (Salman Khan) शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की फिल्म ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ (Hum Tumhare Hain Sanam) में नजर आए थें. भले ही इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित एक-दूसरे के अपोज़िट नहीं थें. लेकिन इस फिल्म में भी सलमान खान और माधुरी दीक्षित को दर्शकों ने काफी पसंद किए थें. आज उस फिल्म के गाने अक्सर शादि में सुनने को मिलती हैं.

सलमान खान फिल्म लिस्ट

सलमान खान (Salman Khan) ने अपने करियर में 100 से भी अधिक फिल्में किए हैं. इनमें से कई फिल्म सुपरहिट हुई, तो वहीं कई फ्लॉप भी हुई, साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ (Maine Pyar Kiya) साल 1995 में आई फिल्म ‘करण अर्जुन’ (Karan Arjun), साल 1991 में आई फिल्म ‘सनम बेवफा’ (Sanam Bewafa), ‘साजन’ (Saajan), साल 1994 में आई फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun..!) साल 1997 में आई फिल्म ‘जुड़वां’ साल 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ (Hum Dil De Chuke Sanam), समेत कई फिल्मों इस लिस्ट में शामिल है.

यह भी पढ़े:-Salman Khan Birthday: Juhi Chawla के साथ शादी करना चाहते थें भाईजान! लेकिन फिर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *