BollywoodPhoto Gallery

Bollywood Stars: हिन्दी सिनेमा के कई मुस्लिम सितारों ने अपनाया हिंदू नाम, इस लिस्ट में Madhubala से लेकर Dilip Kumar तक का नाम शामिल हैं.

Madhubala- Dilip Kumar Stars Real Names: हिन्दी सिनेमा के कई ऐसे दिग्गज स्टार्स जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही मुकाम हासिल कर चुके हैं. भले ही वो आज हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन आज भी वो लोगों के बीच जिंदा हैं. आज भी वो हस्तियां दर्शकों के दिलों में बस्ते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हिन्दी सिनेमा के कई ऐसे हस्तियां हैं, जो मुस्लिम हैं लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में काम करने के लिए अपना मुस्लिम नाम बदलकर हिंदू नाम रखे थें और उसके साथ ही इन मशहूर कलाकारों ने जबरदस्त लोकप्रियता भी हासिल किया है. आइए जानते हैं इन ऐसी ही कई हस्तियों के बारें में…

मधुबाला-मीना कुमारी
मधुबाला-मीना कुमारी

हिन्दी सिनेमा के कई ऐसे दिग्गज स्टार्स जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही मुकाम बनाए हैं. आज हम उन हिंदी सिनेमा के दिग्‍गज कलाकारों के बारे में बात करे जा रहे हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में शोहरत पाने के लिए अपनी पहचान को बदल डाली, हिन्दी सिनेमा के कई ऐसे मुस्लिम स्टार्स जिन्होंने मुस्लिम नाम हटाकर हिंदू नाम अपनाए और फिल्मी दुनिया में खूब लोकप्रिय हासिल किया है. आज भी दर्शक के दिलों में उनका काम और नाम जिंदा है. आइए जानते हैं उन हिंदी सिनेमा के मुस्लिम एक्टर्स के बारे में जिन्होंने हिंदू नाम अपनाकर फिल्म इंडस्ट्री में आज भी छाए हुए हैं.

Madhubala

भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय स्टार मधुबाला एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती दर्शकों के दिलों आज भी राज करते हैं. आज भी मधुबाला की एक्टिंग और खूबसूरती अक्सर चर्चाओं में बनी रहती है. लेकिन क्या आप जानते हैं की भारतीय सिनेमा जगत की दिग्गज अभिनेत्री मधुबाला ने अपनी नाम बदलकर इंडस्ट्री में काम की थीं.

मधुबाला
मधुबाला

जी हां, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मधुबाला असली नाम मुमताज जहां देहलवी था. उन्होंने भारतीय सिनेमा में कामयाबी हासिल करने के लिए अपना नाम बदलकर मधुबाला कर ली थीं. बता दें, अभिनेत्री मधुबाला एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं. बेहद ही कम उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह गई थीं. लेकिन आज भी वो अपने फैंस के दिलों में जिंदा हैं.

Dilip Kumar

हिंदी सिनेमा के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं. भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय स्टार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. आज भी फैंस उनके एक्टिंग के दिवाने हैं.

उन्होंने अपने करियर में खूब नाम कमाए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं की भारतीय सिनेमा के दिग्‍गज अभिनेता दिलीप कुमार ने फिल्मी दुनिया में काम करने के लिए आपना पहचान बदल लिया था. बता दें, दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान था, लेकिन उन्होंने अपना नाम बदलकर हिन्दू नाम आपना लिए थें.

मीना कुमारी (Meena Kumari)

भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय स्टार मीना कुमारी (Meena Kumari) एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों-करोड़ो दर्शकों के दिलों आज भी राज करते हैं. आज भी मीना कुमारी की एक्टिंग और खूबसूरती लोग दिवाने हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं की भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय स्टार मीना कुमारी ने अपना नाम बदलकर फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम हासिल की हैं.

मीना कुमारी
मीना कुमारी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मधुबाला असली नाम मुमताज जहां देहलवी था. उन्होंने भारतीय सिनेमा में कामयाबी हासिल करने के लिए अपना नाम बदलकर मधुबाला कर ली थीं. बता दें, अभिनेत्री मीना कुमारी एक मुस्लिम फैमिली से ताल्लुक रखती थीं. उनका असल नाम महजबीन बानो था, जिसे बदलकर उन्होंने मीना कुमारी कर ली थीं. आज भले ही वो हमारे बीच नहीं लेकिन आज भी अपने फैंस के दिलों में जिंदा हैं.

रीना रॉय (Reena Roy)

भारतीय सिनेमा की ट्रेजेडी क्वीन रीना रॉय (Reena Roy) अपनी एक्टिंग और खूबसूरती की वजह दर्शकों के दिलों आज भी राज करते हैं. लेकिन क्या आप जाते हैं की रीना रॉय ने अपने फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल करने के लिए उन्होंने अपनी पहचान को बदल ली थीं. एक्ट्रेस रीना रॉय अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में दिए हैं.

रीना रॉय
रीना रॉय

ये बात को जानकर हैरानी होगी की आज भी लोग उन्हें रीना रॉय के नाम से जाना जाते हैं. बता दें, अभिनेत्री रीना रॉय भी एक मुस्लिम फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. रीना रॉय का असली नाम सायरा अली है. फिलहाल अभिनेत्री रीना रॉय ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी हैं.

यह भी पढ़े:- Bollywood Kissa: जब Hema Malini से सीक्रेट वेडिंग करने वाले थें Jeetendra, शराब के नशे में धुत Dharmendra वेन्यू पर पहुंचे और फिर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *