Bollywood

Rani Mukerji Birthday Special: बेहद ही दिलचस्प है रानी मुखर्जी के जन्म की स्टोरी, मां को मिला था दूसरे का बच्चा, हॉस्पिटल में मच गया था हंगामा

Happy Birthday Rani Mukerji: भरतीय सिनेमा की बेहद ही खुबसूरत अभिनेत्री रानी मुखर्जी को कौन नहीं जानता, भले ही वो अभी एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन 90 के दशक में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम की हैं. फिल्म इंडस्ट्री में रानी मुखर्जी ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरत से आपना एक मुकाम बनाया है. रानी मुखर्जी आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर आइए जानते हैं रानी मुखर्जी के जन्म से जुड़ी दिलचस्प कहानी…

Rani Mukerji

हिन्दी सिनेमा की बेहद ही खुबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज गुरूवार 21 मार्च 2024 को 46वां बर्थ-डे मना रही हैं. जन्मदिन के इस खास मौके पर उनके फैंस और उनके तमाम चाहने वाले सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी को जमकर बधाईयां दे रहे हैं. बता दें, रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 में मुंबई में हुआ था, लेकिन क्या आप जानते हैं की पैदा होते ही एक्ट्रेस अपने परिवार से बिछर गई थीं. उस वक्त रानी मुखर्जी की मां ने हॉस्पिटल में चिल्लाते हुए कहा था की मेरी बच्ची को वापिस लेकर लाओ. जानिए इस मजेदार स्टोरी के बारे में..

Rani Mukerji के जन्म बाद था कुछ अजीब

अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने साल 1996 में बंगाली फिल्म बियेर फूल (Biyer Phool) से अपनी करियर की शुरुआत की थीं. वहीं साल 1997 में फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ (Raja Ki Aayegi Baaraat) के साथ उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया, लेकिन इस मुकाम तक पहुंच के लिए उन्हें रिजेक्शन्स का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद उन्होंने हिन्दी सिनेमा में बैक टू बैक कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों दी।

आज रानी मुखर्जी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं पैदा होते ही रानी मुखर्जी गुम हो गई थीं, अगर नहीं तो आईए जानते हैं रानी मुखर्जी के लाइफ से जुड़ी ये दिलचस्प किस्सा, जिसे अभिनेत्री ने खुद एक इंटरव्यू में सुनाया था. रानी मुखर्जी ने कुछ सालों पहले एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान बताई थीं की पैदा होने के बाद हॉस्पिटल में उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था, जिसकी वजह से उनकी मां परेशान हो गई थीं और हॉस्पिटल में चिल्लाने लगी थीं.

रानी मुखर्जी की मां ने कैसे पहचानी थीं अपनी बच्ची को

दरअसल, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने बताया था की उनके जन्म के बाद वो हॉस्पिटल में मौजूद बच्चों में अदला-बदली हो गई थीं. अभिनेत्री अपने जन्म के बाद अपनी मां के गोद में नहीं बल्कि उन्हें डॉक्टर ने एक पंजाबी फैमिली के गोद में रख दिया था और रानी मुखर्जी की मां कृष्णा मुखर्जी के गोद में कोई दुसरा बच्चा लेकर रख दिया था.

रानी मुखर्जी
रानी मुखर्जी

उस बच्चे को देखकर उनकी मां कृष्णा मुखर्जी को गहरा झटका लग, वो शॉक्ड हो गई थीं. उन्होंने हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर को कहा की ये मेरी बेटी नहीं है, मुझे मेरी बेटी को लेकर वापिस दो, इस बच्ची की आंखे भूरी नहीं हैं और मेरी बच्ची की आंखे भूरी है. कृष्णा मुखर्जी ने हॉस्पिटल में दूसरा बच्ची को गोद लेते ही समझ गई थीं कि ये मेरी बच्ची नहीं है. रानी मुखर्जी ने ये मजेदार स्टोरी खुद एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान सुनाया था.

इन फिल्मों में काम कर चुकी हैं रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी ने अपने करियर में फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ (Raja Ki Aayegi Baaraat), से लेकर कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai), हिचकी (Hichki), मिसेज़ चटर्जी वर्सस नॉर्वे (Mrs. Chatterjee vs Norway), कभी खुशी कभी ग़म (Kabhi Khushi Kabhie Gham), कभी अलविदा ना कहना (Kabhi Alvida Naa Kehna), मुझसे दोस्ती करोगे (Mujhse Dosti Karoge),

रानी मुखर्जी
रानी मुखर्जी

बंटी और बबली (Bunty Aur Babli), वीर-ज़ारा (Veer-Zaara), चोरी चोरी चुपके चुपके (Chori Chori Chupke Chupke), ता रा रम पम (Ta Ra Rum Pum), कल हो ना हो (Kal Ho Naa Ho), हर दिल जो प्यार करेगा (Har Dil Jo Pyar Karega), कहीं प्यार ना हो जाए (Kahin Pyaar Na Ho Jaaye), लागा चुनरी में दाग (Laaga Chunari Mein Daag), चोरी चोरी (Chori Chori), चलो इश्क लड़ायें (Chalo Ishq Ladaaye) समेत कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुकी हैं रानी मुखर्जी।

यह भी पढ़े:-Bhaiyya Ji Teaser OUT: “निवेदन नहीं, नरसंहार होगा…” रोंगटे खड़े कर देगा Manoj Bajpayee की ‘भैय्या जी’ का टीजर रिलीज, देखिए वीडियो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *